फोटो गैलरी

Hindi Newsपाकिस्तान में सेना करती है पानी की चोरी

पाकिस्तान में सेना करती है पानी की चोरी

पाकिस्तान के प्रशासन ने आरोप लगाया है कि जब देश पानी की भारी किल्लत का सामना कर रहा है, ऐसे समय में पंजाब प्रांत में सेना और अर्धसैनिक बल पानी की खुलेआम चोरी कर रहे हैं। पंजाब के सिंचाई मंत्रालय ने...

पाकिस्तान में सेना करती है पानी की चोरी
एजेंसीWed, 07 Apr 2010 03:53 PM
ऐप पर पढ़ें

पाकिस्तान के प्रशासन ने आरोप लगाया है कि जब देश पानी की भारी किल्लत का सामना कर रहा है, ऐसे समय में पंजाब प्रांत में सेना और अर्धसैनिक बल पानी की खुलेआम चोरी कर रहे हैं।

पंजाब के सिंचाई मंत्रालय ने मुख्यमंत्री शहबाज शरीफ से अनुरोध किया है कि इस मसले को उचित स्तर पर उठाया जाये। शरीफ को भेजे गये आधिकारिक नोट में कहा गया है कि सरकारी एजेंसियों ने व्यापक पैमाने पर नैतिकता को गुप्त रूप से नुकसान पहुंचाया है।

दस्तावेज में इस तरह के अपराध में शामिल किसानों तथा अन्य प्रभावशाली लोगों के खिलाफ कदम उठाने की मांग की गई है। इसमें कहा गया है कि यह मामला केवल पानी की चोरी तक सीमित नहीं है बल्कि उससे बहुत आगे तक है।

इसमें आरोप लगाया है कि सेना और पाकिस्तान रेंजर्स हर साल अपनी अवैध जमीन की सिंचाई के लिये चोरी के पानी का इस्तेमाल करते हैं। प्रत्येक वर्ष और ज्यादा जमीन पर कब्जा किया जाता है और उसके लिये और अधिक पानी की चोरी की जाती है।

पिछले कुछ महीने में पाकिस्तान और भारत के बीच पानी के बंटवारें पर मतभेद उभरकर सामने आये हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें