DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

तलाक के साथ खत्म हुआ आयशा-शोएब विवाद

तलाक के साथ खत्म हुआ आयशा-शोएब विवाद

टेनिस स्टार सानिया मिर्जा से शादी रचाने जा रहे पाकिस्तानी क्रिकेटर शोएब मलिक आखिरकार मान गए कि हैदराबाद की युवती आयशा सिद्दीकी से उनकी शादी हुई थी। लंबे समय तक आयशा को पत्नी न मानने के रुख पर कायम शोएब ने बुधवार को तलाक देकर आयशा से अपने रिश्तों की सच्चाई पर मुहर लगा दी।

आयशा की मां और परिजनों ने इस पूरे विवाद के खात्मे पर सुंतुष्टि जताई। शोएब की ओर से तलाक दे दिए जाने के बाद आयशा की मां फरीसा सिद्दीकी ने एक संवाददाता सम्मेलन में कहा, ''मेरी बेटी को तलाक मिल गया है, हमलोग यही चाहते थे, मैं इस फैसले से बहुत खुश हूं। दोनों पक्षों की रजामंदी से यह फैसला हुआ।''

उन्होंने कहा, ''तलाक के बाद मेरी बेटी बहुत खुश है। वह सिर्फ यही चाहती थी। इसके सिवाय उसे कुछ भी नहीं चाहिए। आज मैंने लंबे समय बाद अपनी बेटी को हंसते देखा। आखिरकार मेरी बेटी को इंसाफ मिल गया।'' गौरतलब है कि वर्ष 2002 में आयशा और शोएब का निकाह हुआ था।

इस पूरे मामले को सुलझाने में अहम भूमिका निभाने वाले आंध्र प्रदेश कांग्रेस समिति के महासचिव आबिद रसूल ने कहा कि शोएब ने आयशा को तलाक दे दिया है। बुधवार सुबह काजी साहब की मौजूदगी में इस्लामिक कानूनों के अनुरूप यह कार्रवाई पूरी की गई। गुजारा भत्ते के रूप में औपचारिक रूप से शोएब की ओर से 15,000 रुपए की राशि (पांच हजार प्रति माह) अगले तीन महीने तक दी जाएगी। इसके अलावा इस फैसले में किसी तरह के पैसे का लेनदेन नहीं हुआ।

स्थानीय समुदायिक नेता इमरान कादरी ने कहा कि बीती रात इस मसले को सुलझाने के लिए दोनों पक्षों से बातचीत की गई। अंतत: बुधवार सुबह यह फैसला किया गया कि शोएब आयशा को तलाक देंगे। इसके साथ ही आयशा के परिवार की ओर से यह ऐलान किया गया कि शोएब के खिलाफ दर्ज मामले वापस लेने के लिए निवेदन कर दिया गया है।

उल्लेखनीय है कि आयशा ने शोएब के खिलाफ रविवार शाम बंजारा हिल्स थाने में धोखाधड़ी और उत्पीड़न का मामला दर्ज कराया था। इसके बाद पुलिस ने सोमवार सुबह हैदराबाद में सानिया के घर शोएब से लगभग दो घंटे तक पूछताछ की थी और फिर उनका पासपोर्ट भी जब्त कर लिया था।

वैसे कुछ दिनों पहले तक शोएब आयशा को पहचानने और उन्हें अपनी पत्नी मानने से इनकार करते रहे। बीते सोमवार को अपनी होने वाली 'दूसरी पत्नी' सानिया के साथ संवाददाताओं से बातचीत में उन्होंने बार-बार यही दोहराया था कि आयशा से उनका निकाह कभी नहीं हुआ। उन्होंने आयशा को 'माहा आपा' (बड़ी बहन) तक कहा था।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:तलाक के साथ खत्म हुआ आयशा-शोएब विवाद