DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

दो शेरों के बीच रहती है शेर दिल महिला

सफेद शेरों की घटती संख्या के प्रति लोगों में जागरुकता पैदा करने के लिए दक्षिण अफ्रीका में एक साहसी महिला बीते सप्ताह से दो शेरों के साथ रह रही है। उस महिला का कहना है कि वह शेरों के साथ कुल दो सप्ताह तक रहेगी। दक्षिण अफ्रीका के उत्तरी इलाके लिंपोडो में जेनी शीमिड नामक यह बहादुर महिला 25 मार्च से दो सफेद शेरों के साथ उनकी गुफा में रह रही है।

वह केवल नहाने के लिए ही बाहर निकलती है। जेनी मिस्टिक मंकीज एंड फीदर्स वाइल्ड लाइफ पार्क में डेढ़ साल के जुबा और सात महीने के कोबरा नर शेरों के साथ ही खाना खाती और उनके बीच सोती भी है। जेनी जब शेरों के साथ खेलती है तो उन्हें देख कर लगता है कि वो उसके दो पालतू कुत्ते हैं। इन दिनों जेनी केवल आइसक्रीम और सेंडविच खाकर ही काम चला रही है।

वैसे दक्षिण अफ्रीका के कबाइली इलाकों में सफेद शेर को स्वर्ग से धरती पर उतरा सितारा माना जाता है, फिर भी एक लाख पौंड (करीब 70 लाख रुपये) अदा करने पर उनका शिकार करने की कानूनी इजाजत मिल जाती है।

इसी कारण से शेरों की घटती संख्या के प्रति लोगों में जागरुकता पैदा करने के लिए जेनी ने शेरों के साथ रहने का जोखिम उठाया। वैसे जेनी की सुरक्षा के लिए भी व्यवस्था की गई है। वह इनके साथ हमेशा एक ही तरह के कपड़ों में रहती है, जिससे शेरों को यह न लगे कि कोई नया प्राणी उनके साथ रहने आ गया है।

तो दोस्तो तुम्हें भी हमारे देश से शेरों के गायब होने की चिंता जरूर करनी चाहिए। शेरों के बीच में रहे बिना भी हम लोगों में इनके प्रति जागरुकता पैदा कर सकते हैं, जिससे कि यह प्रजाति गायब न हो। नहीं तो एक दिन हमें कहना पड़ेगा एक शेर हुआ करता था..।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:दो शेरों के बीच रहती है शेर दिल महिला