DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

कैलेंडर पर भी छा जाएगा जादू का नशा

अकड़म बकड़म बकड़म बू, अंधेरा हो जाएगा छू मंतर छू। अकड़म बकड़म गिली गिली छक्का, बोल आज कौन-सा जादू सीखेगा बच्चा? दोस्तो, आज हम तुम्हें ऐसा जादू सिखाएंगे कि तुम्हारे जादू का नशा कैलेंडर पर भी छा जाएगा। तो दोस्तो, इस जादू के लिए तुम्हें चाहिए किसी भी सन का कैलेंडर, एक पैन व एक कागज।

इस जादू के लिए तुम्हें सबसे पहले एक कागज के टुकड़े पर एक संख्या लिखनी है। अब इसे मोड़ कर अलग रख दो। जादू के खेल में, जादूगर तुम्हारे दिमाग को चुरा कर पहुंचा देगा रेल में। अब अपने किसी भी दोस्त को वालंटियर बना कर उससे कहो कि वो किसी भी कैलेंडर का कोई भी पन्ना पलटे और उसका कोई भी महीना चुन कर बताए। अब एक बार मंत्र का जाप कर उससे एक तारीख वाली लाइन जैसे (1,8) की सभी संख्याओं को गिन कर कुल जोड़ निकालने को कहो। लेकिन वह तुम्हें न बताए। अब होगा जादू, पहले मंत्रों का जोर-जोर से जाप कर लें। अब अपने उसी वालंटियर को पहले से लिखी हुई पर्ची पकड़ा कर पूछो कि उसमें क्या लिखा है? अरे वाह! पर्ची में भी 75 ही लिखा है, हमारा कुल जोड़ भी 75 ही आया था।

अब तुम जानना तो चाहोगे ही कि आखिर हमने कैसे बता दिया कि फलां सन के फलां माह में 1 तारीख वाली लाइन का कुल जोड़ 75 आया। तो दोस्तो, इसकी कहानी यह है कि इसका जोड़ हमेशा ही 75 आएगा, भले ही कोई भी सन् या माह हो। लेकिन लीप ईयर छोड़ कर फरवरी में ऐसा नहीं होता, इसलिए ध्यान रखना तुम्हारा वालंटियर फरवरी का महीना न चुने।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:कैलेंडर पर भी छा जाएगा जादू का नशा