DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

चिदंबरम ने फिर कहा, नक्सलियों के खिलाफ सेना का इस्तेमाल नहीं

चिदंबरम ने फिर कहा, नक्सलियों के खिलाफ सेना का इस्तेमाल नहीं

गृह मंत्री पी चिदंबरम ने नक्सली हमले में मारे गये केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के जवानों को श्रद्धांजलि अर्पित की और उनके शवों पर पुष्पचक्र चढ़ाया।

चिदंबरम, छत्तीसगढ़ के राज्यपाल शेखर दत्त, मुख्यमंत्री रमन सिंह और अन्य वरिष्ठ अधिकारियों की मौजूदगी में शहीद जवानों को पूरे सम्मान के साथ सलामी दी गई। चिदंबरम ने जगदलपुर के महारानी मेडिकल कॉलेज जाकर हमले में घायल हुए जवानों के हालचाल भी पूछे और उन्हें दी जा रही चिकित्सा की जानकारी ली।

उन्होंने हमले में मारे गए जवानों के परिजनों से संवदेना व्यक्त करते हुए उनका ढांढस बंधाया। इसके बाद वह वरिष्ठ अधिकारियों सहित रवाना हो गए। वह जगदलपुर में ही वरिष्ठ अधिकारियों से बैठक कर स्थिति की समीक्षा करेंगे। यह बैठक बहुत महत्वपूर्ण मानी जा रही है।

मंगलवार को हुए नक्सलियों के अब तक के सर्वाधिक विध्वंसक हमले में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के 76 जवान मारे गए थे। फिलहाल श्रद्धांजलि के बाद शहीदों के शवों को उनके परिजनों को सौंपने की तैयारी चल रही है। 

मंगलवार को छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा जिले के मुकराना के जंगलों में नक्सलियों ने जवानों पर हमला किया। सीआरपीएफ के 76 जवान नक्सलियों के बिछाए जाल में फंस गए और नक्सलियों ने उन्हें मार डाला। नक्सलियों का हमला सुबह छह से सात बजे के बीच हुआ।

ये जवान संयुक्त अभियान के तहत बेस कैंप की ओर लौट रहे थे कि उसी समय उन पर नक्सलियों ने हमला बोल दिया। इस हमले में एक प्रकार से सीआरपीएफ की एक कंपनी का सफाया हो गया। हमले में उप कमांडर सत्यवान सिंह यादव, सहायक कमांडेंट बीएल मीणा और छत्तीसगढ़ पुलिस के हेड कांस्टेबल समेत 76 लोग मारे गए।

इस हमले ने केन्द्र को हिला कर रख दिया और प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह को स्थिति का आकलन करने के लिए गृह मंत्री पी चिदंबरम के साथ बैठक करनी पड़ी। दोनों हमले से दंग रह गए और उन्होंने जवानों के मारे जाने पर शोक जताया।
   
प्रधानमंत्री ने इसे भयावह घटना करार दिया। चिदंबरम इतनी बड़ी संख्या में जवानों के मारे जाने से बेहद दुखी थे और उन्होंने कहा कि संयुक्त अभियान में जरूर कोई बहुत बड़ी गलती हुई है, क्योंकि ऐसा लगता है कि जवान नक्सलियों के जाल में जा फंसे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:चिदंबरम ने फिर कहा, नक्सलियों के खिलाफ नहीं लगेगी सेना