DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

इस फॉर्मेट में कोई भी टीम दावेदार नहीं हो सकती

इस फॉर्मेट में कोई भी टीम दावेदार नहीं हो सकती

किंग्स इलेवन के खिलाफ हमारे प्रदर्शन से ये साबित हो गया कि इस फॉर्मेट में कोई भी दावेदार नहीं हो सकता। ये सिर्फ उस दिन और उन कुछ घंटों की बात होती है। किंग्स के पास खोने के लिए कुछ भी नहीं था लेकिन हार से वाकई हमें टीम के रूप में दुख हुआ। हममें से किसी ने भी 200 रन बनाने के बाद तो हार की उम्मीद तक नहीं की थी, सपनों में भी नहीं। रविवार के नतीजे ने हमें जो थोड़ा सा सुकून मिला था उसे ले लिया और अब हमारे लिए ये नॉकआउट चरण से कम नहीं होगा।

हमारे गेंदबाज हमारी ताकत रहे हैं। वास्तव में हम सारे साथ मिलकर और मेहनत करके बल्लेबाजी के लिए मेहनत कर रहे थे जबकि गेंदबाज भी मेहनत करने, विपक्षियों पर अंकुश लगाने और उन्हें 170 रन के आसपास रखने में लगे थे। सभी का एक दिन खराब होता है और यही हुआ किंग्स के खिलाफ हमारे गेंदबाजी के साथ। सिर्फ शेन बॉन्ड कुछ करने में सफल हो सके जबकि बाकी सभी लय हासिल करने के लिए संघर्ष करते रहे।

माहेला की पारी अपनी तरह की पारी थी। उन्होंने जो हिट किया, वो लंबा गया। वास्तव में माहेला की पारी क्रिस गेल के विस्फोट पर भारी पड़ गई। वेस्टइंडीज के कप्तान के उम्मीदों के अनुरूप नहीं खेलने के बारे में काफी बातें हुईं, लेकिन मैं महसूस कर सकता था कि एक बड़ी पारी उनके आसपास ही है।

हमारी शुरुआत अच्छी रही और मध्यक्रम में गेल ने रन औसत एक स्तर तक बढ़ा दी। तब भी कोई ये सोच सकता है कि हम अंत में कुछ और रन बना सकते थे। हमने टूर्नामेंट में अहम कैच छोड़े जिनमें से कुछ कैच नतीजों को हमारे पक्ष में मोड़ सकते थे। माहेला को दिया मौका मैच का टर्निग प्वाइंट साबित हुआ।
टूर्नामेंट को देखते हुए अब दिल्ली डेयरडेविल्स के साथ हमारा मैच बहुत महत्वपूर्ण हो गया है। हमें टूर्नामेंट में बने रहने के लिए ये जीतना होगा। यह टूर्नामेंट का वो चरण है जहां सेमीफाइनल की तस्वीर साफ होने से पहले कुछ और अनपेक्षित नतीजे सामने आने तय हैं।

हमें ये तसल्ली हो सकती है कि पिछली बार जब हम ईडन पर दिल्ली के खिलाफ खेले थे तो जीते थे। उस वक्त भी उनकी टीम मजबूत थी लेकिन मेहनत के दम पर हमने लक्ष्य हासिल कर लिया। इस बार भी हमें निडर होने की जरूरत है, और टूर्नामेंट के इस अंतिम चरण के लिए पूरी टीम को एक इकाई के रूप में एक साथ अच्छा प्रदर्शन करना होगा।

टूर्नामेंट में हमारा प्रदर्शन लगातार अच्छा नहीं रहा है। नौ मैचों में पांच हार और उसमें से किंग्स के खिलाफ एक हार ने हमें बहुत चोट पहुंचाई है। लेकिन अब मुझे विश्वास है कि जो टीम हमारे पास है उसके दम पर हम फिर जीत हासिल कर सकते हैं।      
(प्रोफेशनल मैनेजमेंट ग्रुप)

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:इस फॉर्मेट में कोई भी टीम दावेदार नहीं हो सकती