DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

राष्ट्रमंडल खेलों के ब्रांड एम्बेसेडर बनेंगे सचिन!

राष्ट्रमंडल खेलों के ब्रांड एम्बेसेडर बनेंगे सचिन!

राजधानी में अक्टूबर में होने वाले 19वें राष्ट्रमंडल खेलों के लिए एक योग्य ब्रांड अम्बेसडर की तलाश जोरों से चल रही हैं और इस खोज में मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर पसंदीदा ब्रांड अम्बेसडर हो सकते हैं।

राष्ट्रमंडल खेल अब सिर्फ छह महीने दूर रह गए हैं और इन खेलों के चेहरे के रूप में अब एक ब्रांड अम्बेसडर सामने आ जाना चाहिए। राष्ट्रमंडल खेल आयोजन समिति के अध्यक्ष सुरेश कलमाडी द्वारा यह बात साफ की जा चुकी है कि इस बार कोई खिलाड़ी ही इन खेलों का ब्रांड अम्बेसडर होगा और वह क्रिकेटर भी हो सकता है।
 
कलमाडी किसी बॉलीवुड हस्ती की ब्रांड अम्बेसडर बनाने की बात सिरे से खारिज कर चुके हैं। बॉलीवुड के शहंशाह अमिताभ बच्चान 1982 में हुए एशियाई खेलों के ब्रांड अम्बेसडर रहे थे। भारतीय ओलंपिक संघ (आईओए) के वरिष्ठ उपाध्यक्ष विजय कुमार मल्होत्र ने अमिताभ को राष्ट्रमंडल खेलों का ब्रांड अम्बेसडर बनाने की बात उठाई थी लेकिन कलमाडी इस बात से कतई सहमत नहीं थे।

राष्ट्रमंडल खेल दुनिया के सामने भारत के खेल ताकत के रूप में उभरने का आईना बनने जा रहे हैं और इनका ब्रांड अम्बेसडर भी ऐसा खिलाड़ी होना चाहिए जिसका लोहा पूरी दुनिया मानती हो। सचिन भारत एकमात्र ऐसे खिलाड़ी हैं जिन्हें देश-विदेश में एक जैसा सम्मान प्राप्त है।

राष्ट्रमंडल खेलों की महाशक्ति कहे जाने वाले देशों ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड में सचिन के प्रशंसकों की संख्या लाखों-करोड़ों में है और इन देशों में उन्हें बड़े आदर की नजर से देखा जाता है।

 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:राष्ट्रमंडल खेलों के ब्रांड एम्बेसेडर बनेंगे सचिन!