DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

विशेष जोन सुरक्षा बल के गठन के लिए शासनादेश जारी

बसपा सरकार ने लखनऊ और नोएडा में बनाए गए स्मारकों और पार्कों की सुरक्षा के लिए उत्तर प्रदेश विशेष जोन सुरक्षा बल के गठन के लिए शासनादेश जारी किया है। जिसमें पूर्व सैनिकों एवं सैन्य अधिकारियों की भर्ती किया जाएगा। 


आधिकारिक प्रवक्ता ने बताया है कि प्रस्तावित विशेष सुरक्षा बल के गठन के लिए सोमवार को जारी शासनादेश के साथ ही पूर्व सैनिकों एवं सैन्य अधिकारियों की भर्ती प्रक्रिया शुरू हो गई।

शासनादेश के अनुसार सैन्य बल का गठन प्रदेश के गृह सचिव और पुलिस महानिर्देशक की एक समिति द्वारा पूर्व सैनिक कल्याण बोर्ड की मद्द से किया जाएगा, जिसका मुखिया कर्नल स्तर का पूर्व सैन्य अधिकारी होगा। प्रस्तावित विशेष सुरक्षा बल में कुल 1200 पूर्व सैनिको की भर्ती की जानी है।

उल्लेखनीय है कि विधानमंडल के बीते सत्र में पारित उत्तर प्रदेश विशेष परिक्षेत्र सुरक्षा बल विधेयक और बाद में मामूली संशोधन के साथ प्रेषित इसी आशय के अध्यादेश पर राजभवन की मंजूरी नहीं मिला। इसके बाद राज्य मंत्रिपरिषद ने बसपा राज में बने स्मारकों और पार्कों की सुरक्षा के लिए पूर्व सैन्य अधिकारियों एवं सैन्य कर्मियों की भर्ती करके उत्तर प्रदेश विशेष जोन सुरक्षा बल के गठन का निर्णय लिया है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:विशेष जोन सुरक्षा बल के गठन के लिए शासनादेश जारी