DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

शिफ्टिंग की टेंशन भगाए एरागोनाइट

शिफ्टिंग की टेंशन भगाए एरागोनाइट

अगर आप किन्हीं कारणों से तनाव में रहते हैं या जिम्मेदारियों से दबा-दबा महसूस करते हैं तो एरागोनाइट स्टोन आपकी इस समस्या को दूर कर सकता है। इसके अलावा यह कई शारीरिक परेशानियों में भी कारगर है, बता रहे हैं अमिताभ स.

नग-नगीने

माना जाता है कि एरागोनाइट पृथ्वी का स्टोन है। यह धरती से जुड़ कर चलने की सीख देता है। यही नहीं, एरागोनाइट को साथ रखने भर से भौगोलिक तनाव दूर होता है। या कहें, अगर कारोबार या नौकरी के सिलसिले में एक शहर से दूसरे शहर शिफ्ट या तबादले की टेंशन सताए या नई जगह पर दिल न लगे तो एरागोनाइट का साथ बेहतरी की ओर ले जाता है। फेंग्शुई इसे परिवार व यार-दोस्तों से मेलजोल बढ़ाने का स्टोन भी मानता है।

फेंग्शुई बढ़-चढ़ कर एरागोनाइट की तारीफ करता है। एरागोनाइट के साथ-साथ रहने वाला या वाली में सच्चाई, समझ और टिकाऊपन उभरता है। यह चेतना और ज्ञान के मन के बंद दरवाजे भी खोलता जाता है। एरागोनाइट बेशक कैप्रिकॉर्न यानी मकर राशि का बर्थ स्टोन है, लेकिन बिना हर्ज कोई भी पहन सकता या सकती है। होता है रंगहीन, दूधिया, पीला, नीला और हरा रंगी। अत्यंत नाजुक स्टोन है, इसलिए नेक्लेस और ईयररिंग में ही पहनना बेहतर होता है। चेकोस्लोवाकिया, तुर्की, स्पेन, फ्रांस, अमेरिका के कोलोरेडो और इंग्लैंड के कुर्बिया से दुनियाभर में अपनी शान चमकाता है। खूबसूरत स्टोन एरागोनाइट खासतौर से तनाव के दौर में खासा मददगार है। ऐसे में दृढ़ता और स्थिरता से पहनने वाला या वाली को हालातों से मुकाबला करने में सक्षम बनाता है। एरागोनाइट का साथ मेडिटेशन और स्प्रिच्युल विकास में कारगर रोल निभाता है। यह परेशानियों की गहराई तक झांक कर, जड़ से सुलझाने और सुधारने की कोशिशें करता है।

एरागोनाइट से एकाग्रता का विकास होता है, बर्दाश्त की सीमा को भी फैलाता है। साथ-साथ सोच में फ्लेक्सिबिलिटी आने लगती है। अगर आपको या आपके किसी जानकार को हरदम जिम्मेदारियों से दबा-दबा महसूस होता है तो एरागोनाइट को आसपास रखने की सलाह दी जाती है, क्योंकि इससे जिम्मेदारियां बोझ नहीं लगतीं और जिम्मेदारियों को सहज भाव से स्वीकार करने और निभाने का सब्र आता जाता है। और फिर, एक ओर यह ताकत और सहारा बनता है तो दूसरी ओर गुस्से और भावनात्मक तनाव से छुटकारा दिलाने में कमाल की भूमिका निभाता है।

उधर जेम्स रे थैरेपी के मुताबिक एरागोनाइट विटामिन ए और डी की कमी को दूर करता है। रीढ़ की स्लिप डिस्क के मरीजों के लिए भी खासा फायदेमंद है। दर्द और मांसपेशियों के खिंचाव को दुरुस्त रखता है। भारी थकान को चंगा करता है। रात में सोते-सोते झटके-से नींद खुलने की आदत से तंग हैं तो एरागोनाइट को तकिए तले रखें। बालों का झड़ना रोकने की करिश्माई खूबियां भी एरागोनाइट में समाई हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:शिफ्टिंग की टेंशन भगाए एरागोनाइट