DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

डेयरडेविल्स के खिलाफ होगी केकेआर की अग्निपरीक्षा

डेयरडेविल्स के खिलाफ होगी केकेआर की अग्निपरीक्षा

आईपीएल थ्री के दौरान अपने प्रदर्शन में निरंतरता बरकरार रखने में असफल रहे कोलकाता नाइट राइडर्स को बुधवार को इंडियन प्रीमियर लीग के दूसरे चरण के मुकाबले में मजबूत और बेहतरीन फार्म में चल रही दिल्ली डेयरडेविल्स की मजबूत चुनौती का सामना करना है।

आईपीएल तालिका में छठे स्थान पर चल रही नाइट राइडर्स को अगर सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीदों को जीवंत रखना है तो कल के मैच में जीत दर्ज करना काफी अहम होगा। इसके विपरीत मुंबई इंडियन्स के बाद आईपीएल तालिका में दूसरे स्थान पर चल रही डेयरडेविल्स लगातार चार जीत के बाद अंतिम चार में अपना स्थान लगभग पक्का कर चुकी है।

आठ टीमों में अंतिम स्थान पर चल रही किंग्स इलेवन पंजाब के हाथों शिकस्त के बाद स्थानीय टीम की अंतिम चार में पहुंचने की उम्मीदों को झटका लगा है और कप्तान सौरव गांगुली के सामने कल टीम का मनोबल उठाने की मुश्किल चुनौती होगी।

टीम को अभी पांच मैच और खेलने हैं लेकिन इस समय वह हार झेलने की स्थिति में नहीं है। केकेआर के थिंक टैंक को सही संयोजन के लिए जूझना पड़ा है और विकेटकीपर रिद्धिमान साहा की चोट ने उनकी परेशानी बढ़ा दी है जिनका कल खेलना तय नहीं है।

किंग्स इलेवन के खिलाफ क्रिस गेल ने बेहतरीन पारी खेली लेकिन गेंदबाज 200 रन के चुनौतीपूर्ण स्कोर का बचाव करने में भी विफल रहे। गांगुली ने अनुभवी ईशांत शर्मा की जगह जयदेव उनादक्त को अंतिम एकादश में शामिल करने का दांव खेला लेकिन उनकी काफी धुनाई हुई। एंजेलो मैथ्यूज, मुरली कार्तिक और अजित अगरकर ने भी 10 रन प्रति ओवर से अधिक की दर से रन दिए जिससे बुधवार को ईशांत के खेलने की संभावना बढ़ गई है।

गांगुली ने पिछले मैच में ब्रेंडन मैक्कुलम को आराम दिया था लेकिन बेहतरीन फार्म में चल रहे इस सलामी बल्लेबाज के दिल्ली के खिलाफ मैदान पर उतरने की संभावना है। गांगुली को डेविड हसी, एंजेलो मैथ्यू या शेन बांड में से एक को बाहर करना पड़ सकता है।

दूसरी तरफ गौतम गंभीर की अगुआई वाली दिल्ली का बल्लेबाजी क्रम कप्तान के अलावा केकेआर के खिलाफ पहले मैच में शतक बनाने वाले डेविड वार्नर, वीरेंद्र सहवाग, पाल कोलिंगवुड और दिनेश कार्तिक की मौजूदगी में काफी मजबूत है। फरवेज महारूफ, प्रदीप सांगवान और अमित मिश्रा जैसे गेंदबाजों वाले आक्रमण को आशीष नेहरा की वापसी से मजबूती मिलेगी जो कंधे की चोट से उबर चुके हैं।

 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:डेयरडेविल्स के खिलाफ होगी केकेआर की अग्निपरीक्षा