DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

हेडली से जल्द ही पूछताछ कर पाएगा भारतः एफबीआई

हेडली से जल्द ही पूछताछ कर पाएगा भारतः एफबीआई

भारतीय जांचकर्ताओं को संदिग्ध आतंकवादी डेविड हेडली तक जल्द ही पहुंच मिलने वाली है क्योंकि अमेरिकी प्रशासन इन तौर तरीकों पर काम करने में जुटा है कि भारतीय जांचकर्ता कब और कहां उससे मुंबई हमलों के संबंध में पूछताछ कर सकते हैं।

शिकागो के एफबीआई प्रवक्ता ने बताया कि अपील समझौते में, हेडली ने भारतीय प्रशासन से मुलाकात पर सहमति जताई थी। मैं समझता हूं कि अभी हम इस मुलाकात को लेकर तौर तरीकों तथा अन्य चीजों पर काम कर रहे हैं।

उन्होंने बताया कि भारतीय प्रशासन ने 49 वर्षीय पाकिस्तानी मूल के अमेरिकी संदिग्ध आतंकवादी डेविड हेडली से पूछताछ के लिए अपील की थी। उन्होंने साथ ही बताया कि पूछताछ जल्द ही होने की संभावना है।

इस मामले में एफबीआई की भूमिका पूछताछ संपन्न कराना है जिसमें हेडली ने सहयोग की सहमति जतायी थी। अधिकारी ने कहा मुझे विश्वास है कि यह निकट भविष्य में होगा।

यह पूछे जाने पर कि पूछताछ के समय हेडली के साथ कौन कौन मौजूद रहेगा, उन्होंने कहा कि इन्हीं सब चीजों पर तैयारी चल रही है। उन्होंने बताया कि हेडली का वकील अभी भी उसका पक्ष देख रहा है और निश्चित रूप से वह जो कुछ चल रहा है उसमें शामिल है। मैं समझता हूं कि यह एक चीज है जिस पर हेडली तथा उसके वकील एवं अन्य संबंधित पक्षों से बात हो रही है। पूछताछ में कौन भाग लेगा, यह कहां होगा, कब होगा, ऐसे कई सवालों के जवाब की दरकरार है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:हेडली से जल्द ही पूछताछ कर पाएगा भारतः एफबीआई