DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

आतंकवाद पर सम्मेलन में कृष्णा ने मांगा चीन का सहयोग

आतंकवाद पर सम्मेलन में कृष्णा ने मांगा चीन का सहयोग

विदेश मंत्री एसएम कृष्णा ने आतंकवाद पर सम्मेलन में चीन से सहयोग की अपील करते हुए कहा कि सभी देशों को आतंकवाद के खतरे से निपटने के लिए मिल कर काम करना चाहिए। भारत ने संयुक्त राष्ट्र में इस सम्मेलन का प्रस्ताव दिया था।

चीन के शीर्षस्थ नेतृत्व से वार्ता के पहले कृष्णा ने कहा कि आतंकवाद के बहुआयामी खतरे को देखते हुए इसके खिलाफ जंग में कदम बढ़ाना जरूरी हो गया है।

चीन-भारत संबंधों पर काम करने वाले एक संस्थान में संबोधन के इतर कृष्णा ने पत्रकारों से कहा भारत ने संयुक्त राष्ट्र में एक सम्मेलन या एक व्यापक विधेयक का प्रस्ताव दिया था, ताकि आतंकवाद के वैश्विक खतरे से निपटा जा सके। प्रत्येक देश को इस खतरे से निपटने के लिए सहयोगात्मक रवैये से काम करना चाहिए।

सोमवार रात बीजिंग पहुंचे कृष्णा अपने समकक्ष यैंग जिएची और प्रधानमंत्री वेन जियाबाओ से मुलाकात करेंगे। सार्वजनिक मामलों के सहायक विदेश मंत्री पीजे क्राउले ने कहा यह त्रासदी हिंसक कट्टरपंथियों को परास्त करने के प्रयासों को आघात पहुंचाती है। इस साझा चुनौती का सामना दोनों देश कर रहे हैं। लेकिन इससे हमारी यह देखने की प्रतिबद्धता और गहराती है कि पाकिस्तान एक स्थिर क्षेत्र में समद्ध और मजबूत लोकतंत्र बने।

इससे पूर्व, हमले की निंदा करते हुए व्हाइट हाउस के प्रेस सचिव राबर्ट गिब्स ने कहा हम हिंसा की कड़ी निंदा करते हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:आतंकवाद पर सम्मेलन में कृष्णा ने मांगा चीन का सहयोग