DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

वार्न की फिरकी से राजस्थान ने दर्ज की नजदीकी जीत

वार्न की फिरकी से राजस्थान ने दर्ज की नजदीकी जीत

शेन वार्न के फिरकी की बदौलत राजस्थान रायल्स ने दिल की धड़कनों को रोक देने वाले मुकाबले में सोमवार को डेक्कन चार्जर्स को दो रन से हरा दिया। राजस्थान के द्वारा दिए गए 160 रनों के लक्ष्य के सामने डेक्कन की पूरी टीम 19.4 ओवर में सिर्फ 157 पर ढेर हो गई।

डेक्कन के लिए रोहित शर्मा ने 44 गेंद पर 73 रन की बेहतरीन पारी खेली लेकिन वह अपनी टीम को जिता नहीं सके। वार्न ने 21 रन देकर चार विकेट लिए जबकि सिद्धार्थ त्रिवेदी को तीन विकेट हासिल हुए।

इससे पहले पेसर आरपी सिंह (17 रन पर तीन विकेट) और हरमीत सिंह (25 रन पर दो विकेट) की घातक गेंदबाजी की बदौलत डेक्कन ने राजस्थान रायल्स को 159 रन पर ही समेट दिया।

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी राजस्थान की टीम 19.5 ओवर में महज 159 रन ही बना सकी। राजस्थान की तरफ से शेन वाटसन ने शानदार 36 गेंदों में तीन चौके तथा तीन छक्के की मदद से 58 रन बनाए जबकि फैज फजल ने 29 गेंदों में चार चौकों की मदद से 36 रन बनाकर टीम को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया।

चार्जर्स के गेंदबाजों ने मैच में शानदार गेंदबाजी करते हुए राजस्थान के बल्लेबाजों को रन के लिए तरसा दिया। राजस्थान की शुरुआत अच्छी नहीं रही और उसके दो विकेट तो 17 रन तक ही आउट हो गए। ओपनर माइकल लंब (15) और नमन ओझा (1) जल्दी आउट हो गए।

लेकिन इसके बाद फैजल और वाटसन ने दूसरे विकेट के लिए 77 रन की साझेदारी कर टीम को शुरुआती झटकों से उबारा। दोनों बल्लेबाजों ने इस दौरान विपक्षी गेंदबाजों पर रन बटोरे। लेकिन जब टीम का स्कोर 94 रन था तभी फैजल प्रज्ञान ओझा की गेंद पर आउट हो गए। इसके बाद आक्रामक बल्लेबाज यूसुफ पठान (5) बल्लेबाजी के लिए आए। टीम को उनसे काफी उम्मीदें थीं लेकिन एक बार फिर वह इस मैच में असफल रहे और सात गेंदों में पांच रन बनाकर टीम के 103 रन पर चौथे विकेट के रूप में आउट हो गए।

इसके बाद चार्जर्स के गेंदबाज एकदम हावी हो गए और यही कारण रहा कि राजस्थान के छह बल्लेबाज तो दहाई के अंक में भी नहीं पहुंच सके। मोर्न मोर्कल सात रन बनाकर नाबाद रहे। वाटसन ही एक छोर थामकर राजस्थान की तरफ से रन बनाते रहे। हालांकि रन गति तेज करने के चक्कर में वह भी 17वें ओवर में आउट हो गए।

वाटसन के आउट होने के बाद टीम की बड़ा स्कोर बनाने की मंशा लगभग समाप्त हो गई। वाटसन 136 के योग पर सातवें विकेट के रूप में आउट हुए। इसके बाद बाकी के तीन बल्लेबाज 23 रन और जोड़कर आउट हो गए। चार्जर्स की तरफ से आरपी ने सर्वाधिक तीन विकेट झटके जबकि हरमीत और रेयान हैरिस को दो-दो विकेट मिले। ड्वेन स्मिथ तथा ओझा को एक-एक विकेट मिला।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:वार्न की फिरकी से राजस्थान ने दर्ज की नजदीकी जीत