DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

दिनाकरन नहीं मानेंगे सुप्रीम कोर्ट के कोलीजियम की सलाह

दिनाकरन नहीं मानेंगे सुप्रीम कोर्ट के कोलीजियम की सलाह

सरकारी जमीन हड़पने का आरोप झेल रहे कर्नाटक उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश पी डी दिनाकरन ने उच्चतम न्यायालय के कोलीजियम की उस सलाह को मानने से इंकार कर दिया है जिसमें उन्हें छुट्टी पर जाने को कहा गया था।

सूत्रों ने बताया कि न्यायाधीश दिनाकरन पहले की तरह अपने प्रशासनिक कार्य जारी रखेंगे और उन्होंने छुटटी पर जाने के कोई संकेत नहीं दिये हैं।

कर्नाटक के उच्च न्यायालय में विचित्र स्थिति पैदा हो गई है क्योंकि उच्चतम न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश केजी बालाकष्णन ने दिल्ली उच्च न्यायालय के कार्यवाहक मुख्य न्यायाधीश मदन बी लोकुर को कर्नाटक स्थानान्तरित कर दिया है।

वरिष्ठ अधिवक्ता शांति भूषण ने कहा कि न्यायाधीश दिनाकरन कोलीजियम की छुटटी पर जाने की सलाह मानने से इंकार कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि मुख्य न्यायाधीश के छुटटी पर होने की स्थिति में ही केवल कार्यवाहक मुख्य न्यायाधीश कार्यभार संभाल सकता है।

दिसंबर में राज्यसभा अध्यक्ष हामिद अंसारी द्वारा दिनाकरन के खिलाफ भ्रष्टाचार, जमीन हड़पने और न्यायाधिकारियों से गलत बर्ताव करने संबंधी प्रस्ताव स्वीकार करने के बाद से दिनाकरन न्यायिक कार्यों में हिस्सा नहीं ले रहे हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:दिनाकरन नहीं मानेंगे सुप्रीम कोर्ट के कोलीजियम की सलाह