DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

कबड्डी विश्व कप में भारत ने इटली को धो डाला

खिताब के प्रबल दावेदार भारत ने अपना विजय अभियान जारी रखते हुए सोमवार को इटली को 61-29 से रौंदकर 2.2 करोड रुपए की पुरस्कार राशि वाले विश्व कप कबड्डी टूर्नामेंट के अपने पूल ए में लगातार दूसरी जीत दर्ज की।

भारत ने अपने पहले मुकाबले में अमेरिका को पटियाला में हराया था। इटली ने भी अपने पहले मैच में संगरूर में ईरान को पराजित किया था लेकिन दूसरे मैच में इटली की टीम भारतीय खिलाड़ियों के सामने बिल्कुल भी नहीं टिक सकी।
 
भारतीय रेडर सुखबीर बादल ने शानदार प्रदर्शन करते हुए दस बहुमूल्य अंक जुटाए। सुखजीत ने कैचर के रूप में पांच अंक अर्जित किए। इटली की तरफ से चन्ना खेरावली ने रेडर के रूप में 11 अंक जुटाए।

कनाडा ने ग्रुप बी में स्पेन को 66-28 से पराजित कर अपनी पहली जीत का स्वाद चखा। अपने पहले मैच में संगरूर में पाकिस्तान से पराजित होने वाली कनाडाई टीम ने अपने दूसरे मुकाबले में स्पेन के खिलाफ आक्रामक प्रदर्शन करते हुए शानदार जीत हासिल की। कनाडा की तरफ से टेरी प्यूरवाल और कुलदीप सिंह सुरूखपुरिया ने शानदार खेल दिखाया। स्पेन की यह लगातार दूसरी हार है। वह अपने पहले मैच में इंग्लैंड से पिट गया था।

पूल ए के एक अन्य मैच में अमेरिका ने कड़े संघर्ष में आस्ट्रेलियाई टीम को 47-44 से पराजित किया। दोनों टीमों के बीच संघर्षपूर्ण मुकाबला हुआ। अमेरिका ने दो-दो, चार-चार, पांच-पांच की बराबरी के बाद 10-9 की बढ़त बनाई। इसके बाद अमेरिकी खिलाड़ियों ने अपने खेल का स्तर ऊंचा करते हुए 14-13, 30-26, 38-33, 42-38 की बढ़त बनाते हुए अंततः 47-44 से जीत हासिल की। अमेरिका की दो मैचों में यह पहली जीत है।

मंगलवार को टूर्नामेंट में अमेरिका और ईरान, पाकिस्तान और स्पेन तथा भारत और आस्ट्रेलिया के बीच मुकाबला होगा।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:कबड्डी विश्व कप में भारत ने इटली को धो डाला