DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

भारतीय फिल्म में अब मिस्र की अभिनेत्री

ब्राजील की अभिनेत्री जिसेल मोंटिरो और मेक्सिकन अभिनेत्री बारबारा मोरी के बाद अब मिस्र की एडा इल्काशेफ भारतीय फिल्मों में अभिनेत्री के बतौर शुरुआत करने जा रही हैं। निर्देशक आनंद गांधी कहते हैं कि शुरुआत में उनकी ‘थीसीयस शिप’ में एडा को लेने की योजना नहीं थी।

गांधी ने बताया, ‘मैं बर्लिन फिल्म महोत्सव में एडा से मिला था, वहां वह अपनी एक फिल्म के प्रदर्शन के लिए आई थीं।’ गांधी इन दिनों अपनी फिल्म के पहले हिस्से की शूटिंग कर रहे हैं। उन्होंने कहा, ‘वह केवल 21 वर्ष की हैं और मिस्र के एक सम्मानित फिल्मकार की बेटी हैं। उन्होंने कुछ लघु फिल्में बनाई हैं और वह एक अद्भुत कलाकार हैं।’

गांधी अपनी ‘राइट हियर राइट नाओ’ (2003) और ‘कोंटिनम’ (2006) जैसी लघु फिल्मों से प्रसिद्ध हो चुके हैं। उन्होंने शुरुआत में एडा का किरदार एक भारतीय अभिनेत्री के लिए लिखा था लेकिन इसके लिए उन्हें सही चेहरा नहीं मिला था।

उन्होंने बताया, ‘उनके किरदार की योजना नहीं बनाई गई थी। बर्लिन में मुलाकात के बाद वह भारत आई थीं और महिला फोटोग्राफर के विपरीत काम करने वाले एक पुरुष कलाकार को चुनने में हमारी मदद कर रही थीं।’

गांधी ने बताया कि स्क्रीन टेस्ट के दौरान उन्होंने देखा कि एडा महिला फोटोग्राफर की भूमिका बखूबी निभा सकती हैं। तब उन्होंने यह किरदार दोबारा लिखा।

गांधी इससे पहले ‘क्योंकि सास भी कभी बहू थी’ और ‘कहानी घर घर की’ जैसे धारावाहिक लिख चुके हैं। ‘थीसीयस शिप’ एक बहूभाषी फिल्म है। इसमें अंग्रेजी के अलावा अरबी, हिंदी, गुजराती और स्वीडन की भाषा का इस्तेमाल हुआ है। वर्ष 2009 में ‘बाबर’ से शुरुआत कर चुके सोहम शाह भी इसमें अभिनय करेंगे।

फिल्म में गुथी हुई चार कहानियां हैं। इनमें एक सहज ज्ञान युक्त दृष्टिहीन फोटोग्राफर, एक भिक्षु की नैतिकता के परीक्षण, एक बीमार दिल वाले घड़ी निर्माता और गुर्दे की चोरी के रैकेट में पकड़े गए एक युवा शेयर दलाल की कहानियां शामिल हैं।

 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:भारतीय फिल्म में अब मिस्र की अभिनेत्री