DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

रोडिक ने खिताब पर कब्जा जमाया

रोडिक ने खिताब पर कब्जा जमाया

अमेरिका के एंडी रोडिक ने चेक गणराज्य के थामस बेर्दिक को एक संघर्षपूर्ण मुकाबले में रविवार को 7-5, 6-4 से हराकर सोनी एरिक्सन ओपन टेनिस टूर्नामेंट के पुरुष एकल खिताब पर दूसरी बार कब्जा जमा लिया।

विश्व के पूर्व नंबर एक खिलाड़ी और छठी वरीय रोडिक ने अपने शानदार फार्म को फाइनल में जारी रखते हुए टूर्नामेंट में कई महारथियों का शिकार करने वाले 16वीं वरीयता प्राप्त बेर्दिक की खिताब जीतने की उम्मीदों पर पानी फेर दिया। उनके करियर का यह 29वां खिताब है।

चौथे दौर में विश्व के नंबर एक खिलाड़ी स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर, क्वार्टरफाइनल में दसवीं वरीय स्पेन के फर्नांडो वर्दास्को और सेमीफाइनल में पांचवीं वरीयता प्राप्त स्वीडन के रोबिन सोडरलिंग को बाहर का रास्ता दिखाने वाले बेर्दिक ने हालांकि खिताबी मुकाबले में रोडिक को कड़ी चुनौती दी।

पहले सेट में दोनों खिलाड़ियों के बीच जबर्दस्त मुकाबला हुआ। बेर्दिक ने जहां कुछ शानदार लाब लगाए वहीं रोडिक ने घरेलू दर्शकों के सामने अपनी झन्नाटेदार सर्विस का प्रदर्शन किया। पहले दस गेम में दोनों खिलाड़ियों ने अपनी-अपनी सर्विस बरकरार रखी, लेकिन 11वें गेम में रोडिक ने बेर्दिक की सर्विस तोड़ते हुए 6.5 की बढ़त बनाई और फिर अगले गेम में अपनी सर्विस बरकरार रखते हुए पहला सेट जीत लिया।

अमेरिकी खिलाड़ी ने अपनी इस लय को दूसरे सेट में भी बरकरार रखते हुए पहले गेम में बेर्दिक की सर्विस तोड़कर रख दी और उसके बाद पीछे मुड़कर नहीं देखा। उन्होंने यह सेट 6-4 से जीतते हुए दूसरी बार इस खिताब पर कब्जा कर लिया। रोडिक ने वर्ष 2004 में भी यहां खिताब जीता था।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:रोडिक ने खिताब पर कब्जा जमाया