DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

शीरवुड कालेज के छात्रों की दुर्घटना के मामले में मुकदमा दर्ज

नैनीताल के सुप्रसिद्ध शीरवुड कालेज के दो छात्रों की गत शनिवार को सड़क दुर्घटना में हुई मौत के मामले में पुलिस ने कालेज प्रबंधन और एक चालक के खिलाफ लापरवाही तथा गैर इरादतन हत्या का मुकदमा दर्ज किया है।

इस मामले की जांच कर रहे पुलिस अधिकारी जगदीश ढकरियाल ने सोमवार को बताया कि प्रारंभिक जांच पड़ताल के बाद भारतीय दंड संहिता की विभिन्न धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है।
   
ढकरियाल ने बताया कि गत शनिवार को नैनीताल से आये स्कूल के छात्रों का एक दल जिम नेशनल कार्बेट पार्क के जंगलों में पर्यटन की दष्टि से दो ट्रैक्टरट्राली में सीताबनी जा रहा था तभी एक ट्रैक्टर ट्राली पलट गई जिससे दो छात्रों की मौत हो गई थी और कई अन्य घायल हो गये थे।
   
उन्होंने बताया कि छात्रों के साथ आए शिक्षकों ने स्वयं ट्रैक्टर ट्राली को किराए पर लिया था।


ढकरियाल ने बताया कि स्कूल के प्राचार्य को कालाढूंगी थाने में आकर जांच कार्य में सहयोग करने को कहा गया है और जो ट्राली पलटी थी उस पर कोई शिक्षक सवार नहीं था केवल बच्चों ही बैठे थे।
   
पार्क के लेटी वन क्षेत्र में घूमने आए स्कूल के कक्षा सात के छात्रों के एक दल के ट्रैक्टर ट्राली के गत शनिवार को पलट जाने से उसमें सवार दो छात्रों की मत्यु हो गई थी और अन्य 25 छात्र घायल हो गए थे।
   
प्रसिद्ध शीरवुड कालेज के 88 छात्रों का एक दल गत शुक्रवार को टूर पर यहां आया था और शनिवार को छात्रों को वन क्षेत्र में घुमाने के लिए दो ट्रैक्टर ट्रालियों के माध्यम से ले जाया जा रहा था।
   
सूत्रों के अनुसार एक ट्रैक्टर ट्राली के तेज गति से चलाने के कारण एक मोड पर ट्राली पलट गई थी जिससे छात्र उसके नीचे दब गये थे।
   
इस घटना के तुरंत बाद वन विभाग और चिकित्सा विभाग के एम्बुलैंस से उन्हें अस्पताल ले जाया गया। दो छात्रों अनमोल भटट और इब्राहिम अंसारी की घटनास्थल पर ही मौत हो गई।

 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:शीरवुड कालेज के छात्रों की दुर्घटना, मुकदमा दर्ज