DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

कांग्रेस के पूर्व प्रवक्ता के निष्कासन पर फिलहाल रोक

उत्तर प्रदेश कांग्रेस के पूर्व प्रवक्ता अमर नाथ अग्रवाल को पार्टी से निष्कासित किए जाने संबंधी विवाद को गंभीरता से लेते हुए कांग्रेस हाईकमान ने अग्रवाल का निष्कासन फिलहाल रोक दिया है।

अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के सचिव एवं सांसद परवेज हाशमी ने प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष डा़ रीता बहुगुणा जोशी को लिखे एक पत्र में कहा है कि प्रदेश कांग्रेस प्रभारी एवं राष्ट्रीय महासचिव दिग्विजय सिंह विदेश गए हुए हैं और उनके लौटने पर अग्रवाल के निष्कासन प्रकरण पर विचार विमर्श के बाद ही निर्णय लिया जायेगा। अत: तब तक अग्रवाल को निष्कासित किए जाने से संबंधी पत्र न दिया जाये।
    
पत्र में यह भी कहा गया है कि प्रदेश कांग्रेस प्रभारी सिंह के लौट आने के बाद निष्कासन प्रकरण पर विचार किया जाएगा तब तक अग्रवाल पार्टी में ही रहेगे।
    
पूर्व कांग्रेस प्रवक्ता अग्रवाल को पार्टी अनुशासन समिति के अध्यक्ष राम कृष्ण द्विवेदी ने गत तीन मार्च को पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से छह वर्ष तक के लिए निष्कासित कर दिया था।
     
उल्लेखनीय है कि पूर्व प्रवक्ता अमर नाथ अग्रवाल के निष्कासन के बाद पार्टी के मीडिया चैयनमैन विवेक कुमार सिंह ने प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष डा़ रीता बहुगुणा जोशी से आग्रह किया था कि अग्रवाल के खिलाफ की गयी कार्रवाई की तीन सदस्यीय कमेटी से जांच करायी जाए।
     
विवेक कुमार सिंह के अग्रवाल के समर्थन में उतर आने के बाद ही पार्टी हाईकमान ने उनके निष्कासन पर फिलहाल रोक लगाने के निर्देश दिए हैं।
 

 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:कांग्रेस के पूर्व प्रवक्ता के निष्कासन पर फिलहाल रोक