DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

पाकिस्तान में राजनीतिक रैली में विस्फोट, 4० मरे

पाकिस्तान में राजनीतिक रैली में विस्फोट, 4० मरे

पाकिस्तान के अशांत पश्चिमोत्तर प्रांत में सत्तारूढ़ अवामी नेशनल पार्टी (एएनपी) की एक रैली में सोमवार को हुए शक्तिशाली विस्फोट में कम से कम 4० लोग मारे गए और 1०० से अधिक घायल हो गए।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार निचले दीर जिले के तिमारगढ़ के भीड़ भरे बाजार में हुए विस्फोट की निंदा करते हुए एएनपी के प्रवक्ता सीनेटर जाहिद खान ने कहा कि यह आत्मघाती हमला था।

पश्चिमोत्तर सीमांत प्रांत का नाम बदलकर खबर-पख्तूनख्वा करने पर आयोजित 'आभार रैली' में करीब 8०० स्थानीय कार्यकर्ता शामिल हुए।

क्षेत्र के सभी अस्पतालों में आपात स्थिति घोषित कर दी गई है। प्रधानमंत्री यूसुफ रजा गिलानी ने घायलों को तुरंत राहत मुहैया कराने का आदेश दिया है। एएनपी के नेता हाजी अदील ने कहा कि सरकार प्रांत में आतंकवादियों के खिलाफ लड़ाई कार्रवाई जारी रखेगी।

प्रांत के सूचना मंत्री मियां इफ्तिखार हुसैन ने कहा कि आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई में सबसे आगे रहने के कारण एएनपी को निशाना बनाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि आतंकवादियों के सफाए तक  एएनपी लड़ाई जारी रखेगी।

अभी तक किसी भी संगठन ने इस हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है लेकिन एएनपी नेताओं ने हमले के लिए तालिबान को जिम्मेदार ठहराया है। तालिबान आतंकवादी सैन्य कार्रवाई का समर्थन करने वाले एएनपी नेताओं को निशाना बनाते रहे हैं।

राष्ट्रपति आसिफ अली जरदारी की पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (पीपीपी) के साथ मिलकर एएनपी पश्चिमोत्तर सीमांत प्रांत में गठबंधन सरकार का नेतृत्व कर रही है।

अधिकारियों ने कहा कि घायलों को पेशावर और अन्य शहरों के अस्पतालों में भेजा गया है। चिकित्सकों का कहना है कि कई घायलों की स्थिति चिंताजनक है और मृतकों की संख्या बढ़ सकती है।

 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:पाकिस्तान में राजनीतिक रैली में विस्फोट, 4० मरे