DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

एक टीचर ने किया था मास्को मेट्रो में विस्फोट

एक टीचर ने किया था मास्को मेट्रो में विस्फोट

रूस की राजधानी मास्को में गत सप्ताह दो मेट्रो स्टेशनों पर हुए बम विस्फोटों में शामिल दूसरी महिला फिदाईन हमलावर की पहचान एक शिक्षिका के रूप में की गई है।

रूस के समाचार पत्र नोवाया गाजेटा के अनुसार आत्मघाती बम हमला करने वाली दूसरी महिला दागेस्तान प्रांत की 28 वर्षीय मरियम है। मरियम पेशे से स्कूल अध्यापिका थी।

समाचार पत्र के मुताबिक मेट्रो स्टेशन में हमला करने वाली महिला की पहचान करने के लिए उसका चित्र बना कर उसे इंटरनेट के जरिए लोगों तक पहुंचाया गया। मरियम के पिता रसूल मागोमेदोव ने चित्र के आधार पर उसकी पहचान मरियम के रूप में की है।

मागोमेदोव ने कहा कि अंतिम बार मरियम ने वही लाल स्कार्फ पहना था जैसा कि फोटों में वह पहने हुई दिखाई गई है। उन्होंने कहा कि 29 मार्च को बम हमले के एक दिन पहले से ही वह लापता है। उन्होंने कहा कि वह दागेस्तान से मास्को के मेट्रो स्टेशन कैसे पहुंची इस बात की उन्हें जानकारी नहीं है।

मागोमेदोव ने समाचार पत्र को बताया कि कुछ दिन पहले ही सुरक्षा बलों ने उन्हें बताया था कि मरियम एक आतंकवादी की पत्नी है। लेकिन मरियम ने इस बात से इनकार करते हुए कहा था कि वह अपने माता पिता की सहमति के बिना किसी से शादी नहीं करेगी। उन्होंने कहा कि मरियम धार्मिक प्रवृत्ति की थी लेकिन अंधविश्वासी नहीं थी।

ग्यातव्य है कि इन बम हमलों में शामिल पहली महिला भी दागेस्तान प्रांत की ही थी। वह कुछ दिनों पहले मारे गए एक आतंकवादी की पत्नी थी। इन आत्मघाती बम हमलों में करीब 40 लोगों की मौत हो गई थी और 121 लोग घायल हो गए थे।

विस्फोट के बाद रूस के प्रधानमंत्री व्लादिमीर पुतिन ने कहा था कि मेट्रो स्टेशन पर विस्फोट के आरोपियों को पाताल से भी ढूंढ निकाला जाएगा, वहीं राष्ट्रपति दिमित्री मेदवेदेव ने कहा था कि आतंकवाद को कुचलने के लिए कठोर कदम उठाए जाएंगे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:एक टीचर ने किया था मास्को मेट्रो में विस्फोट