DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

खिताब का दावा करना जल्दबाजी होगीः गंभीर

खिताब का दावा करना जल्दबाजी होगीः गंभीर

आईपीएल-3 में सेमीफाइनल की दहलीज पर पहुंच चुके दिल्ली डेयरडेविल्स के कप्तान गौतम गंभीर का कहना है कि खिताब का दावा करना अभी जल्दबाजी होगी और टीम का लक्ष्य फिलहाल अंतिम चार में पहुंचना है।

गंभीर ने रायल चैलेंजर्स बेंगलूरु के खिलाफ रविवार रात नई दिल्ली में फिरोजशाह कोटला मैदान पर मिली 37 रन की धमाकेदार जीत के बाद कहा कि मुझे लगता है कि खिताब का दावा करना अभी जल्दबाजी होगी। हमारा तात्कालिक लक्ष्य सेमीफाइनल में पहुंचना है।

उन्होंने कहा कि टी20 ऐसा फार्मेट है जिसमें कुछ भी हो सकता है। हमारा ही प्रदर्शन देखिए। टूर्नामेंट में हमने अच्छी शुरुआत की, लेकिन उसके बाद लगातार तीन मैच हार गए। सेमीफाइनल में जगह बनाने के लिए अभी हमें कम से कम दो मैच और जीतने होंगे।

लगातार चौथी जीत से बेहद खुश नजर आ रहे गंभीर ने कहा कि मैं अपने आपको भाग्यशाली मानता हूं कि लगातार टॉस जीत रहा हूं। वैसे भी कोटला में प्रत्येक मैच में टॉस की अहम भूमिका होती है। चैलेंजर्स के पास भी कई बेहतरीन अंतरराष्ट्रीय खिलाडी़ थे लेकिन 170 रन से ज्यादा के लक्ष्य का पीछा करना किसी भी टीम के लिए आसान नहीं है।

दिल्ली की यह टूर्नामेंट में लगातार चौथी और कोटला पर तीसरी जीत है। उसके अब नौ मैचों से छह जीत के साथ 12 अंक हो गए हैं और वह अंकतालिका में मुंबई इंडियंस के बाद दूसरे स्थान पर है। टीम ने टूर्नामेंट में लगातार तीसरी बार सेमीफाइनल में पहुंचने की तरफ मजबूती से कदम बढा़ लिए हैं। टूर्नामेंट के पिछले संस्करणों में उसे सेमीफाइनल में हार का सामना करना पडा़ था।

उन्होंने नाबाद 75 रन की बेहतरीन पारी खेलने वाले इंग्लैंड के बल्लेबाज पॉल कोलिंगवुड की जमकर तारीफ करते हुए कहा कि पॉल लगातार दूसरे मैच में अच्छा प्रदर्शन कर टीम की जीत में अहम भूमिका निभाई है। पिछले मैच में उन्होंने डेविड वार्नर के साथ अच्छी साझेदारी निभाते हुए टीम को जीत दिलाई थी। निस्संदेह उनके आने टीम संतुलन को मजबूती मिली है।

चैलेंजर्स के खिलाफ न्यूजीलैंड के स्पिनर डेनियल वेट्टोरी को उतारने के बारे में गंभीर ने कहा कि वह एक विश्वस्तरीय गेंदबाज हैं। वह कठिन परिस्थितियों और अंतिम ओवरों में टीम के लिए काफी उपयोगी साबित हो सकते हैं। उनके आने से टीम की गेंदबाजी को मजबूती मिली है।

उन्होंने मैच में तीन विकेट चटकाने वाले स्थानीय गेंदबाज प्रदीप सांगवान की तारीफ करते हुए कहा कि सांगवान ने परिस्थितियों के मुताबिक गेंदबाजी करते हुए जैक्स कैलिस, केविन पीटरसन और रोबिन उथप्पा के अहम विकेट लिए जबकि रजत भाटिया ने रॉस टेलर को आउट करके टीम की जीत की राह आसान की।

हैमस्ट्रिंग की चोट से उबरने के बाद अपनी फार्म पाने के लिए संघर्ष कर रहे गंभीर ने कहा कि मैं अपनी फार्म को लेकर कतई चिंतित नहीं हूं। एक-दो मैच में नहीं चल पाने का मतलब यह नहीं है कि मैं आउट आफ फार्म हो गया हूं। मैं अगले मैच में अच्छा प्रदर्शन करने की कोशिश करुंगा।

यह पूछने पर कि आईपीएल के खेलने वाले खिलाड़ियों को 30 अप्रैल से वेस्टइंडीज में शुरू हो रहे टी20 विश्वकप में फायदा मिलेगा गंभीर ने कहा कि बिल्कुल फायदा मिलेगा। आईपीएल और विश्वकप का फार्मेट समान है। यहां खेलने से आप टी20 की लय में आ जाएंगे जो विश्वकप में आपके लिए फायदेमंद रहेगा।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:खिताब का दावा करना जल्दबाजी होगीः गंभीर