DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

शोएब का पासपोर्ट जब्त, देश नहीं छोड़ने के आदेश

शोएब का पासपोर्ट जब्त, देश नहीं छोड़ने के आदेश

पुलिस ने सोमवार को पाकिस्तानी क्रिकेटर शोएब मलिक का पासपोर्ट जब्त कर लिया और उसे देश नहीं छोड़ने के निर्देश दिए गए। इससे पहले आयशा सिद्दीकी के पिता की शिकायत पर पुलिस ने शोएब से पूछताछ की।

आयशा से भी हैदराबाद पुलिस ने पूछताछ की जो सिद्दीकी परिवार द्वारा बताये गए निकाहनामे और शोएब के साथ अपनी तस्वीर को सही साबित करने की कोशिश कर रही है।

यह मामला केंद्रीय अपराध शाखा को स्थानांतरित कर दिया गया है। उसने शोएब को देश नहीं छोड़ने के निर्देश दिये हैं।

इससे पहले शोएब ने सानिया मिर्जा के जुबली हिल्स स्थित निवास पर पूछताछ के दौरान पुलिस की टीम को बताया कि उसे चालबाजी से आयशा के साथ निकाह के लिये मजबूर किया गया।

सहायक पुलिस आयुक्त द्वारका तिरूमला राव ने कहा कि शहर पुलिस ने शोएब मलिक से डेढ़ घंटे तक पूछताछ की और उसका पासपोर्ट जब्त कर लिया गया। आव्रजन अधिकारियों को इसकी सूचना दे दी गई है।

राव ने कहा कि जांच के तहत पुलिस की एक टीम आज सानिया के घर गई थी। हम मामले की जांच कर रहे हैं।

सानिया और शोएब की शादी 15 अप्रैल को होनी है लेकिन इससे पहले शोएब की मुसीबतें खत्म होने का नाम नहीं ले रही। इसकी ताजा कड़ी में पुलिस की एक टीम आज सानिया के घर पहुंची जहां शोएब शनिवार को यहां पहुंचने के बाद से रह रहे हैं। आयशा के पिता मोहम्मद सिद्दीकी ने उनके खिलाफ बंजारा हिल थाने में शिकायत दर्ज कराई है।

शोएब से पूछताछ के बाद एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि हम सबूत इकट्ठा कर रहे हैं। शोएब सहयोग कर रहे हैं और सानिया उनके साथ है। उनका कहना है कि उन्हें मामले की पूरी सच्चाई पता है।

पूछताछ के दौरान शोएब ने कहा कि सिद्दीकी परिवार ने उनके साथ धोखा किया है और शादी के लिये मजबूर किया।

उसने कल कहा था कि उसे हैदराबाद की इस लड़की के साथ निकाहनामे के लिये जज्बाती तौर पर मजबूर किया गया। उसने कहा कि यह शादी गैर कानूनी है क्योंकि उसके परिवार ने उसके साथ धोखा किया लिहाजा तलाक का सवाल ही पैदा नहीं होता।

उसने कहा कि अभी तक वह उस लड़की से नहीं मिला है जिसकी तस्वीरें सिद्दीकी परिवार ने उसे भेजी थी। हैदराबाद पुलिस आयुक्त ए के खान ने बताया कि शोएब पर आयशा से धोखेबाजी करने और आपराधिक तरीके से धमकाने का आरोप है। बंजारा हिल्स पुलिस ने धारा 420 धोखाधड़ी, 498 ए दहेज उत्पीड़न और 506 आपराधिक तरीके से धमकाने के तहत मामला दर्ज कर दिया है।

खान ने कहा कि एफआईआर दर्ज कर ली गई है जिसके बाद साक्ष्यों को एकत्र किया जायेगा और कानूनी सलाह भी ली जायेगी क्योंकि शोएब पाकिस्तानी नागरिक है। सहायक पुलिस आयुक्त द्वारका तिरूमला राव ने कहा कि मामले में कुछ कानूनी अड़चनें हैं और यह देखना होगा कि एक विदेशी द्वारा विदेशी सरजमीं पर किया गया अपराध आईपीसी के दायरे में आता है या नहीं।

उन्होंने कहा कि कानूनी सलाह जल्दी ही ली जायेगी और हम कार्रवाई करेंगे क्योंकि शादी 15 अप्रैल को है।

 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:शोएब का पासपोर्ट जब्त, देश नहीं छोड़ने के आदेश