DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

जून में शुरू हो सकता है गुड़गांव मेट्रो

डीएमआरसी केंद्रीय सचिवालय से गुड़गांव के बीच मैट्रो कारिडोर को जल्दी से जल्दी शुरू करने का प्रयास कर रहा हैं और संभवतः दो माह बाद इस मार्ग पर मैट्रो दौड़ने लगेगी।

गुड़गांव के लोग लंबे समय से दिल्ली से आवाजाही के किसी प्रभावी साधन का इंतजार कर रहे थे और जून में मेट्रो का परिचालन वहां से शुरू होने की खबरों ने ऐसे कई लोगों को खुशी दी है, जो रोज दिल्ली आत़े़-जाते हैं।

दिल्ली मेट्रो पहले 27 किलोमीटर लंबे केंद्रीय सचिवालय हुडा सिटी सेंटर (गुड़गांव) को दो चरणों में पूरा करने की योजना बना रहा था।

पहला कुतुबमीनार-गुड़गांव और दूसरा केंद्रीय सचिवालय से कुतुब मीनार के बीच। अब पूरा कारिडोर एक ही बार में जून तक पूरा होने की संभावना है।

मेट्रो अधिकारियों ने कहा कि कुतुब मीनार-गुड़गांव मार्ग पर निर्माण कार्य करीब करीब पूरा है, वहीं केंद्रीय सचिवालय से कुतुब मीनार के बीच 95 प्रतिशत काम पूरा कर लिया गया हैं।

मेट्रो से दिल्ली में कनाट प्लेस से गुड़गांव तक पहुंचने में करीब एक घंटा लग सकता हैं। सड़क मार्ग से गुड़गांव पहुंचने में डेढ़ घंटे से अधिक समय लगता है और यदि ज्यादा यातायात हो तो समय दो घंटे भी हो जाता हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:जून में शुरू हो सकता है गुड़गांव मेट्रो