फोटो गैलरी

Hindi News92 करोड़ से बनेगा डीयू का नया लॉ कैंपस

92 करोड़ से बनेगा डीयू का नया लॉ कैंपस

दिल्ली विश्वविद्यालय का सेंटर फॉर लॉ कैंपस की आने वाले समय में तस्वीर बदलने वाली है। यह सेंटर कई सुख सुविधाओं से लैस हो जाएगा। सेंटर फॉर लॉ कैंपस को किंग्जवे कैंप के नजदीक ढाका में बनाया जाना है।...

92 करोड़ से बनेगा डीयू का नया लॉ कैंपस
लाइव हिन्दुस्तान टीमSun, 04 Apr 2010 07:57 PM
ऐप पर पढ़ें

दिल्ली विश्वविद्यालय का सेंटर फॉर लॉ कैंपस की आने वाले समय में तस्वीर बदलने वाली है। यह सेंटर कई सुख सुविधाओं से लैस हो जाएगा। सेंटर फॉर लॉ कैंपस को किंग्जवे कैंप के नजदीक ढाका में बनाया जाना है। लाइब्रेरी, प्लेग्राउंड, क्लासरूम, ब्लॉक, पार्किंग सभी आधुनिक होंगे।

सेंटर फॉर लॉ कैंपस के डीन एस.एन. सिंह ने बताया कि नए कैंपस को 13 एकड़ जमीन में बनाया जाना है। कैंपस का डिजाइन तैयार कर विश्वविद्यालय को भेजा जा चुका है और वहां से मंजूरी मिलने के बाद कैंपस का बनाने का काम शुरू कर दिया जाएगा। ज्ञात हो कि 23 दिसंबर की एग्जीक्यूटिव काउंसिल में नया कैंपस बनाए जाने का फैसला लिया गया था। इसके लिए यूजीसी ने 92 करोड़ रुपए का बजट रखा है। इस नए लॉ कैंपस में 75 नए कमरे बनाए जाएंगे। इसके अलावा फैकल्टी के लिए 200 कमरे बनाए जाने का प्रावधान है। यही नहीं कैंपस में आउटडोर और इनडोर स्टेडियम भी बनाए जाएंगे। साथ ही 600 लोगों की क्षमता वाले ऑडोटोरियम को भी बनाए जाने का प्रावधान है। प्रोफेसर सिंह ने बताया कि नए कैंपस में छह लाइब्रेरी, एकेडिमिक ब्लॉक, बेसमेंट पार्किंग, ग्राउंड पार्किंग होगी। नए कैंपस में लिफ्ट की व्यवस्था भी होगी। प्रो. सिंह ने बताया कि नए लॉ कैंपस को अगले दो साल में बनाए जाने की समय-सीमा रखी गई है। गौरतलब है कि दिल्ली विश्वविद्यालय के उत्तरी परिसर में स्थित लॉ कैंपस में कुल 9 कक्षाएं है और यह सुबह-शाम दो शिफ्टों में चलता है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें