DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

अब ग्रेड बी डबल प्लस एमडीयू की होगी परीक्षा

हजारों छात्रों का मूल्यांकन करने वाली महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी को शीघ्र परीक्षा से गुजरना होगा। नेशनल एक्रीडेशन एण्ड एस्समेंट काउंसिल की टीम शिक्षा, सांस्कृतिक, रिसर्च से लेकर सभी दी जा रही सुविधाओं की जांच करेगी। 27-29 अप्रैल को यह जांच होगी।

पिछली बार एमडीयू को बी डबल प्लस ग्रेड मिला था। इस बार यूनिवर्सिटी प्रबंधन को उम्मीद है कि 2003 की तुलना में ग्रेड में सुधार होगा। यूजीसी एक्ट के अनुसार सभी कॉलेजों और यूनिवर्सिटी को पांच के अंतराल पर नैक का निरीक्षण करना जरूरी है। इस आधार पर इन्हें ग्रेड दिया जाता है। तय ग्रेड के अनुसार यूजीसी मूलभूत सुविधाओं के साथ पढ़ाई का स्तर उठाने के लिए विशेष फंड की व्यवस्था करती है। एमडीयू के नैक सेल के संयोजक और एकेडमिक अफेयर के डीन प्रोफेसर सुरेन्द्र कुमार ने सभी विभागाध्यक्ष को गाइडलाइन से अवगत करा दिया गया है। शहर के एक मात्र सरकारी पंडित जवाहरलाल नेहरू कॉलेज ने अभी तक नैक का निरीक्षण कराया है।

खिलाड़ियों को मिलेगी मूलभूत सुविधा

एमडीयू से संबंद्ध कॉलेजों में खेल सुविधा बढ़ेगी। खिलाड़ियों को सभी सुविधा मुहैया कराई जाएगी। ताकि उन्हें बेहतर प्लेटफार्म मिल सके। उपकुलाधिपति डॉ. आर पी हुड्डा के अनुसार यूनिवर्सिटी ने खेलकूद में अलग मुकाम हासिल किया है। इसे और बेहतर बनाने का प्रयास किया जा रहा है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:अब ग्रेड बी डबल प्लस एमडीयू की होगी परीक्षा