DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

पेपर बीता कूल-कूल

शनिवार का दिन परीक्षा का दिन रहा। शहर की यूनिवर्सिटी और कॉलेजों में बीए-बीएससी की परीक्षा के साथ ही सीबीएसई पीएमटी प्री की भी परीक्षा आयोजित की गई। शहर भर के लगभग छह हजार छात्रों ने परीक्षा में हिस्सा लिया। चंडीगढ़ में परीक्षा की खातिर कुल 12 केंद्र बनाए गए थे। छात्रों को तीन घंटे में 200 प्रश्नों के जवाब देने थे।

छात्रों ने प्रश्नपत्र को लेकर सामान्य प्रतिक्रिया दी। अधिकांश प्रश्न एनसीईआरटी पुस्तक आधारित ही थे। 2 प्रश्‍न जहां बाहरी थे, वहीं दो प्रश्न सीधे नहीं होकर घुमाकर पूछे गए थे।

जानकारों के मुताबिक जिन छात्रों ने पूरा सिलेबस कवर किया हुआ है, उसके लिए यह परीक्षा कोई खास नहीं थी, लेकिन जिन्होंने चुनिंदा सवाल ही हल किए थे और विषयों के मुताबिक छांटकर तैयारी की थी, उनके लिए पेपर थोड़ा कठिन जरूर रहा।

बीए में पूछ लिया 2040 का प्रश्न
शनिवार को ही बीए/बीएसी और शास्त्री पाक के प्रथम वर्ष के छात्रों की भी परीक्षा शुरू हुई। पंजाब यूनिवर्सिटी की ओर से कराई जा रही इस अंग्रेजी की परीक्षा में भी सवाल तो ज्यादा परेशान करने वाले नहीं थे, और छात्रों ने भी इसे सामान्य ही बताया। छात्रों के ग्रामर पोर्सन आसान ही था। इस प्रश्नपत्र में सवाल तो आउट ऑफ सिलेबस या ज्यादा कठिन नहीं थे, लेकिन प्रश्नपत्र 2040 का पूछ लिया था। असल में प्रश्न पत्र में जो परीक्षा वर्ष का स्थान है, वहां 2010 की जगह 2040 अंकित था। इसे सामान्य ‘एरर’ मानकर छात्रों को ठीक करा दिया गया।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:पेपर बीता कूल-कूल