DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

पीयू के छात्रों ने किया एनएसई का दौरा

पीयू के रीजनल सेंटर लुधियाना स्थित यूनिवर्सिटी बिजनेस स्कूल (यूबीएस) के छात्रों ने एजुकेशनल ट्रिप के तहत नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का दौरा किया। पीयू के इन छात्रों को स्टॉक एक्सचेंज से वाकिफ कराने के मकसद से वहां के सीनियर एग्जिक्यूटिव्स की ओर से तीन घंटे के विशेष ट्रेनिंग सत्र का आयोजन किया गया। इसमें एमबीए के छात्रों ने नीट नाउ सॉफ्टवेयर का प्रैकिटल प्रशिक्षण लिया तथा एनएसई की कार्यविधि को समझा। एनएसई के कर्मचारियों ने छात्रों को सिक्योरिटिज ट्रेडिंग कॉन्सेप्ट्स, एनएसई फ्यूचर प्लान्स, प्रोडक्ट डेवलपमेंट एंड एडिशंस, ऑपरेशनल इम्प्रूवमेंट्स तथा करियर अपारच्युनिटिज और एनएसई की ओर से कराए जा रहे सर्टिफिकेशन कोर्स के बारे में जानकारी मुहैया कराई।

पीयू रीजनल सेंटर के निदेशक प्रो. दीपक कपूर ने कहा कि यूबीएस, लुधियाना अपने छात्रों को प्रैक्टिकल ट्रेनिंग के साथ रीयल टाइप सिचुएशन से वाकिफ कराना है। हमारा मकसद है छात्रों को अधिक से अधिक कॉरपोरेट लाइफ के बारे में उन्हें बताएं। उन्हें तैयार करें। उन्होंने कहा कि आने वाले दिन में औद्योगिक क्षेत्रों के साथ भी इंटरैक्शन रखी जाएगी।

बता दें कि यूबीएस की परीक्षा में पिछले दिनों लुधियाना सेंटर की छात्राओं ने शीर्ष सूची में अपना नाम शामिल कराने में सफलता पाई थी। छात्र आए दिन पीयू पर अपने सेंटर से भेदभाव का आरोप लगाते रहे थे। छात्रों की शिकायत को देखते हुए ही पीयू ने प्रो. दीपक कपूर को इस सेंटर की जिम्मेदारी सौंपी है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:पीयू के छात्रों ने किया एनएसई का दौरा