DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

भारत आर्सेलरमित्तल के लिए एक दिलचस्प ठिकाना: मित्तल

भारत आर्सेलरमित्तल के लिए एक दिलचस्प ठिकाना: मित्तल

भारत को आर्सेलरमित्तल के लिए सबसे दिलचस्प स्थानों में से एक बताते हुए कंपनी के मुखिया लक्ष्मी निवास मित्तल ने कहा कि कंपनी अपने नए कारखानों की योजनाओं के लिए विकासशील देशों विशेषकर भारत पर ध्यान देगी।

उन्होंने कहा कि हमारी यूरोप से परिचालन कहीं और ले जाने की कोई योजना नहीं है, लेकिन आर्सेलरमित्तल के कारोबार का अनुपात विकासशील देशों के लिए अधिक होगा। मित्तल ने कहा कि हम वहां नए संयंत्र लगाएंगे और हम यूरोप एवं उत्तरी अमेरिका की तुलना में वहां कारोबार तेजी से बढ़ाएंगे। हमारे लिए सबसे दिलचस्प ठिकानों में भारत और ब्राजील होंगे।

यूरोपीय अर्थव्यवस्था के पटरी पर लौटने की धीमी गति पर चिंता व्यक्त करते हुए मित्तल ने कहा कि भारत और चीन संकट से काफी तेजी से उबरे। उन्होंने कहा कि कंपनी को उम्मीद है कि भारत में इस्पात संयंत्र लगाने के लिए चिन्हित एक स्थान पर निर्माण कार्य जल्द शुरू हो जाएगा।

मित्तल ने कहा कि भारत में हमने ग्रीनफील्ड परियोजनाएं लगाने की योजना बनाई है हमें उम्मीद है कि हम जल्द ही एक स्थल पर निर्माण कार्य शुरू करने की स्थिति में होंगे, लेकिन मंजूरी एवं खनन रियायतें हासिल करने की प्रक्रिया अभी चालू है।

 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:भारत आर्सेलरमित्तल के लिए एक दिलचस्प ठिकाना: मित्तल