DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

उत्तराखण्ड में बनेगा आतंकवाद विरोधी दस्ता

उत्तराखण्ड सरकार देश में बढ़ते आतंकी खतरों को देखते हुए राज्य में आतंकवाद निरोधी दस्ते का गठन करने जा रही है। इसके साथ ही राज्य सरकार पुलिस बल का आधुनिकीकरण भी करने जा रही है।

मुख्यमंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने रविवार को पुलिस लाईन के प्रागण में आयोजित तृतीय राज्य पुलिस स्थापना दिवस समारोह के अवसर पर कहा कि उत्तराखण्ड में आतंकवाद निरोधक दल गठन किया जा रहा है। इसके लिए बल का ढांचा तैयार किया जा रहा है।

उन्होंने कहा कि राज्य दो- दो विदेशी सीमाओं से घिरा होने के कारण आतंरिक सुरक्षा की दृष्टि से बहुत महत्वपूर्ण है। आंतरिक सुरक्षा की दृष्टिगत रखते हुए कमाण्डों कार्यवाही में दक्ष उत्तराखण्ड कमाण्डो दस्ता गुलदार का गठन किया गया है।

मुख्यमंत्री ने इस अवसर पर राज्य पुलिस में 1500 आरक्षियों की भर्ती की घोषणा भी की। उन्होंने चारधाम यात्रा मार्ग सहित अन्य स्थानों पर नई निपोर्टिंग पुलिस चौकियों एवं थानों को खोलने की घोषणा भी की। उन्होंने कहा कि नागरिक पुलिस के उप निरीक्षकों के लिए सीयूजी मोबाइल फोन प्रदान किये जायेंगे। इसके साथ ही उन्होंने नरेन्द्र नगर पुलिस ट्रेंनिग कालेज को शीघ ही सभी संसाधनों से सुसज्जित कर प्रारंभ करने की घोषणा भी की।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:उत्तराखण्ड में बनेगा आतंकवाद विरोधी दस्ता