DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

शरत को राष्ट्रमंडल खेलों में अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद

शरत को राष्ट्रमंडल खेलों में अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद

दो दिन पहले टेबल टेनिस रैंकिंग में 55वें स्थान पर पहुंचे अचिंता शरत कमल को लगता है कि तीन से 14 अक्टूबर तक दिल्ली में होने वाले राष्ट्रमंडल खेलों में मेजबान देश को सिंगापुर, इंग्लैंड और आस्ट्रेलिया के कई शीर्ष वरीय खिलाड़ियों से कड़ी चुनौती मिलेगी।

अंतरराष्ट्रीय टेबल टेनिस महासंघ की हाल में जारी रैंकिंग में शरत ने 15 पायदान की उछाल से 55वां स्थान हासिल किया, जो उनकी सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग भी है। तमिलनाडु का यह 27 वर्षीय खिलाड़ी इस रैंकिंग से खुश हैं, लेकिन वह मानता है कि अभी लंबा रास्ता तय करना है।

शरत ने कहा कि रैंकिंग में यह स्थान हासिल करना अच्छा है, लेकिन अभी काफी लक्ष्य हासिल करने हैं। उन्होंने फरवरी में कतर ओपन के पहले राउंड में विश्व के 23वें नंबर के आस्ट्रिया के चेन वेक्सिंग पर जीत दर्ज की थी, जिससे वह रैंकिंग में यह स्थान हासिल कर सके।

शरत ने राष्ट्रमंडल खेलों के लिए चल रही तैयारियों पर खुशी व्यक्त करते हुए कहा कि राष्ट्रमंडल खेलों में हमारी टीम के अलावा कई खिलाड़ी प्रबल दावेदार होंगे, जिसमें सिंगापुर सबसे आगे है। उनकी टीम में 26वें नंबर के गाओ निंग और 51वें नंबर के यांग जि काफी शानदार हैं। इंग्लैंड के पाल ड्रिंखॉल (यूरोपीय युवा चैम्पियनशिप में एकल, युगल और मिश्रित युगल में स्वर्ण पदक जीतने वाले इंग्लैंड के नंबर एक खिलाड़ी) विश्व जूनियर उप विजेता रह चुके हैं।

एशियाई टेबल टेनिस महासंघ द्वारा मोस्ट वैल्यूएबल प्लेयर का पुरस्कार प्राप्त कर चुके शरत ने कहा कि 2002 राष्ट्रमंडल खेलों के चैम्पियन नाईजीरिया के अनुभवी सेगुन टोरियोला से भी हमें सतर्क रहना होगा। टोरियोला पिछले एक साल से बेहतरीन प्रदर्शन कर रहे हैं। इनके अलावा आस्ट्रेलिया के विलियन हेंजेल भी काफी अहम हैं, जो पिछले चरण के उप विजेता रहे थे। इसलिए इस बार टूर्नामेंट हमारे लिए काफी चुनौतीपूर्ण होगा।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:शरत को राष्ट्रमंडल खेलों में अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद