DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

राजस्थान व डेक्कन लड़ेंगे टूर्नामेंट में बने रहने की जंग

राजस्थान व डेक्कन लड़ेंगे टूर्नामेंट में बने रहने की जंग

अंक तालिका के निचले हिस्से में चल रही राजस्थान रायल्स और डेक्कन चार्जर्स सोमवार को इंडियन प्रीमियर लीग में सेमीफाइनल में बने रहने की दौड़ में भिड़ेंगी।

राजस्थान और डेक्कन को अगर सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीद को जीवंत रखना है तो उन्हें सोमवार को हर हाल में जीत दर्ज करनी होगी। डेक्कन की टीम लगातार चार मैच हार चुकी है और उनके हार के इस सिलसिले की शुरूआत 26 मार्च को राजस्थान के खिलाफ ही हुई थी।
  
दूसरी तरफ, राजस्थान की टीम को लगातार चार मैच जीतने के बाद लगातार दो मैचों में शिकस्त का सामना करना पड़ा और वह अंक तालिका में डेक्कन से एक स्थान ऊपर छठे स्थान पर है।

आस्ट्रेलिया के आलराउंडर शेन वाटसन के आने से हालांकि राजस्थान की टीम मजबूत हुई है। आईपीएल के पहले टूर्नामेंट के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी रहे वाटसन ने मौजूदा सत्र के अपने पहले मैच में ही कल 60 रन की धमाकेदार पारी खेली थी। चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाफ रायल्स को भले ही सनिवार को हार का सामना करना पड़ा हो लेकिन वाटसन ने टीम के बल्लेबाजी क्रम में अपनी अहमियत साबित कर दी जो काफी हद तक यूसुफ पठान पर निर्भर है।

चेन्नई के खिलाफ रायल्स के गेंदबाजों की काफी धुनाई हुई जबकि कप्तान शेन वार्न भी उम्मीद के मुताबिक गेंदबाजी नहीं कर पाए हैं। इस महान स्पिनर ने चार मैचों में 90 की औसत से सिर्फ एक विकेट चटकाया है। वह फिलहाल मौजूदा सत्र में गेंदबाजों की सूची में अंतिम स्थान पर चल रहे हैं।

वार्न के पूर्व साथी एडम गिलक्रिस्ट की अगुआई वाली डेक्कन को उसकी बल्लेबाजी ने निराश किया है जो काफी हद तक अपने कप्तान पर निर्भर है। गिलक्रिस्ट की खराब फार्म का असर टीम के प्रदर्शन में साफ दिख रहा है। एंड्रयू साइमंडस ने अच्छा प्रदर्शन किया है लेकिन हर्शल गिब्स की असफलता और रोहित शर्मा की बल्लेबाजी में निरंतरता की कमी टीम को महंगी पड़ रही है।

गेंदबाजी कभी डेक्कन का मजबूत पक्ष नहीं रही और बल्लेबाजों के विफल रहने के बाद टीम विरोधी टीम को रोकने में असफल रहती है। तेज गेंदबाज आरपी सिंह फार्म में नहीं हैं जबकि अनुभवी चमिंडा वास में अब पहले वाली बात नहीं रही। टीम संयोजन राजस्थान का पलड़ा भारी करता है लेकिन गिलक्रिस्ट अगर फार्म में वापसी करते हैं तो टीम पिछली हार का बदला चुकता कर सकती है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:राजस्थान व डेक्कन लड़ेंगे टूर्नामेंट में बने रहने की जंग