DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

समय पर तैयार होना चाहिए देश का संविधान: प्रचंड

समय पर तैयार होना चाहिए देश का संविधान: प्रचंड

नेपाल में विपक्षी माओवादियों के नेता प्रचंड ने कहा कि 28 मई को तय समयसीमा को इसे तैयार करना ही होगा ताकि संघवाद, लोकतंत्रवाद और धर्मनिरपेक्षवाद का विरोध कर रहे लोगों से देश को बचाया जा सके।

दक्षिणी नेपाल में चितवन में माओवादी समर्थित कामगारों को संबोधित करते हुए प्रचंड ने कहा कि प्रतिगामी शक्तियां देश के खिलाफ जो साजिश कर रही हैं उसे विफल करने के लिए संविधान को समय पर तैयार करना बहुत आवश्यक है।

उन्होंने कहा कि जो लोग संघवाद, लोकतंत्रवाद और धर्मनिरपेक्षवाद का विरोध कर रहे हैं उनसे देश को बचाने के लिए 28 मई तक संविधान को तैयार करना ही होगा। संविधान को समय पर तैयार करने को लेकर कई पार्टियों में सहमति बन गई है।

उन्होंने कहा कि दिग्गज नेता गिरिजा प्रसाद कोइराला के देहांत के बाद प्रतिगामी शक्तियां सोच रही हैं कि वो इतिहास को बदल कर रख देंगी, लेकिन उनके सपने कभी पूरे नहीं होने वाले।

प्रचंड का यह बयान ऐसे समय में आया है जब प्रधानमंत्री माधव कुमार नेपाल ने संविधान तैयार करने की समय सीमा 28 मई को आगे बढ़ाने के संकेत दिए हैं। नेपाल को लगता है कि तय समय-सीमा के भीतर संविधान को तैयार नहीं किया जा सकेगा।

 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:समय पर तैयार होना चाहिए देश का संविधान: प्रचंड