DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

रूस के अशांत दागिस्तान गणराज्य में एक और विस्फोट

रूस के अशांत दागिस्तान गणराज्य में एक और विस्फोट

रूस के संवेदनशील उत्तरी कॉकेशस क्षेत्र स्थित दागिस्तान गणराज्य में रेल पटरी पर एक बम विस्फोट होने के कारण एक मालगाड़ी पटरी से उतर गई। हाल ही में रूस में सिलसिलेवार धमाके हुए थे, जिसमें 52 लोगों की जान गई थी।
   
यह घटना मास्को के समयानुसार तड़के करीब तीन बजकर 40 मिनट पर (भारतीय समयानुसार तड़के पांच बजकर 10 मिनट पर) कराबुदाखकेंटस्की जिले के इंचखे स्टेशन के पास हुई।
   
विस्फोट से मालगाड़ी के आठ वैगन पटरी से उतर गए। इनमें से चार पलट गए। लेकिन इसमें कोई हताहत नहीं हुआ है। तफ्तीश के लिए जांच दल घटनास्थल पर पहुंच चुका है।
   
इस विस्फोट से पहले दागिस्तान के एक अन्य क्षेत्र में दो पुलिसकर्मी उग्रवादियों के साथ मुठभेड़ में मारे गये थे। रूस के चेचन्या सहित कॉकेशस के मुस्लिम बहुल क्षेत्र में इस्लामी समूह हिंसा कर रहे हैं और उनका मकसद पूर्व में कैस्पियन सागर से लेकर पश्चिम में काले सागर तक शरीयत शासित कॉकेशस अमीरात बनाना है।

पिछले सप्ताह मास्को मेट्रो और दागिस्तान के किजलियार कस्बे में आत्मघाती बम हमलों में 52 लोगों की मौत हो गई थी और 100 से ज्यादा घायल हुए थे। वर्ष 2004 में हुए इस तरह के हमलों के बाद रूस में आतंकवाद ने एक बार फिर सिर उठाया है।
   
कॉकेशस अमीरात के स्वयंभू अमीर डोकू उमारोव ने मास्को मेट्रो में हमलों की जिम्मेदारी ली थी और कहा था कि इन हमलों को ब्लैक विडो आत्मघाती दस्ते ने अंजाम दिया है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:रूस के अशांत दागिस्तान गणराज्य में एक और विस्फोट