DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

वीनस को हराकर क्लिस्टर्स ने खिताब पर कब्जा किया

वीनस को हराकर क्लिस्टर्स ने खिताब पर कब्जा किया

बेल्जियम की किम क्लिस्टर्स ने तीसरी वरीय अमेरिका की वीनस विलियम्स के पिछले 15 मैचों के अपराजेय क्रम को महज 58 मिनट में 6-2, 6-1 से ध्वस्त हुए सोनी एरिक्सन ओपन टेनिस टूर्नामेंट का खिताब दूसरी बार जीत लिया।

विश्व की पूर्व नंबर एक खिलाडी़ और यहां 14वीं वरीयता प्राप्त क्लिस्टर्स ने शनिवार को खिताबी मुकाबले में जबर्दस्त प्रदर्शन करते हुए अमेरिका खिलाडी़ को हावी होने का कोई मौका नहीं दिया। दोनों घुटनों पर भारी पट्टी लगाकर खेल रही वीनस ने कई बेजा भूलें की और आसानी से हार को गले लगा लिया।

दो वर्ष के संन्यास और मां बनने के बाद पिछले वर्ष टेनिस कोर्ट पर वापसी करने वाली क्लिस्टर्स ने पहले सेट के तीसरे गेम में वीनस की सर्विस तोड़ने के बाद मुड़कर नहीं देखा और दूसरी बार इस खिताब पर कब्जा जमाकर ही दम लिया। उन्होंने वर्ष 2005 में यहां पहली बार खिताब जीता था।

सेमीफाइनल में हमवतन जस्टिन हेनिन की कठिन चुनौती पर काबू करने के बाद आत्मविश्वास से लबरेज क्लिस्टर्स ने अपनी शानदार फार्म को फाइनल में भी जारी रखते हुए अमेरिकी खिलाडी़ को लगातार दबाव में रखा। वीनस ने पूरे मैच में 30 बेजा भूलें की और अहम मौकों पर डबल फाल्ट करके सर्विस गंवाई।

खिताब जीतने के बाद क्लिस्टर्स ने कहा कि वह विश्व की नंबर एक खिलाडी़ का ताज फिर से हासिल करने में सक्षम हैं। उन्होंने कहा कि अगर मैं ऐसे ही प्रदर्शन करती रही तो नंबर एक की कुर्सी फिर से हासिल करना संभव है। लेकिन फिलहाल यह मेरा लक्ष्य नहीं है। इस जीत से उनका शीर्ष दस खिलाड़ियों में शामिल होना तय है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:वीनस को हराकर क्लिस्टर्स ने खिताब पर कब्जा किया