DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

शोएब ने कहा, आयशा के साथ निकाह अमान्य

शोएब ने कहा, आयशा के साथ निकाह अमान्य

शोएब मलिक और आयशा सिद्दीकी विवाद ने रविवार को तब पेचीदा मोड़ ले लिया जब इस पाकिस्तानी क्रिकेटर ने दावा किया कि उन पर भावनात्मक दबाव बनाकर हैदराबादी बाला से निकाहनामे पर दस्तखत कराए गए। उन्होंने आयशा के परिवार पर धोखा देने का आरोप लगाते हुए कहा कि यह शादी अमान्य है और वह तलाक नहीं देंगे।

टेनिस स्टार सानिया मिर्जा से शादी से पहले अचानक हैदराबाद पहुंचे शोएब मलिक ने प्रेस बयान दिया और जुबली हिल्स पर स्थित सानिया के घर के बाहर मौजूद कुछ मीडियाकर्मियों के सवालों के जवाब भी दिए। यह 28 वर्षीय क्रिकेटर 15 अप्रैल को यहां 23 वर्षीय सानिया से शादी करेगा और इसी दिन ताज कृष्णा होटल में रिसेप्शन होगा।

कुछ हिचकिचाहट के बाद शोएब ने निकाहनामे की बात स्वीकार की, लेकिन कहा कि यह अमान्य था क्योंकि आयशा के परिवार की इच्छा धोखा देने की थी। उन्होंने कहा कि अब तक वह उस लड़की से नहीं मिले हैं, जिसकी तस्वीर उन्हें सिद्दीकी परिवार ने भेजी थी और उसे आयशा बताया था।

शोएब ने कहा कि अब वे तलाक की बात कर रहे हैं। पहली बात तो कोई निकाह ही नहीं हुआ क्योंकि उन्होंने मुझे धोखा देने की इच्छा से ही दबाव बनाया था। इस्लाम में लिखा है कि अगर निकाह मान्य है, तभी तलाक हो सकता है।
 
शोएब का बयान सिद्दीकी परिवार की 29 वर्षीय आयशा से तलाक की अधिकारिक मांग के दो दिन बाद आया है और उन्होंने पाकिस्तान में कानूनी कार्रवाई के लिए एक वकील भी नियुक्त कर लिया है। उन्होंने कहा कि मुझे यह विश्वास कराया गया कि आयशा ने मुझे जो फोटो भेजी है, उसी लड़की से मेरी शादी हो रही है। आयशा के परिवार ने जो हालात पैदा किए हैं उससे मेरे परिवार और मेरी भावी पत्नी के परिजन आहत हैं।
 
शोएब ने यह भी कहा कि वह कई बार आयशा से मिल चुके हैं, लेकिन उसे महा आपा (आयशा की बड़ी बहन) के नाम से जानते थे और कभी भी उस लड़की से नहीं मिले जिसकी फोटो उन्हें भेजी गई थी। पाकिस्तानी क्रिकेटर ने कहा कि उन्हें दुर्घटनावश ही यह पता चला कि महा आपा और आयशा एक ही लड़की है। उन्होंने कहा कि हमें दुर्घटनावश ही आयशा का सच पता चला। यह मेरी जिंदगी का सबसे बुरा क्षण था। किसी को भी मूर्ख बनना अच्छा नहीं लगता, लेकिन मैं बन गया था। यह अगस्त 2005 में हुआ । मेरे जीजा को सऊदी अरब में एक टीचर की फोटो मिली जो लोगों को बता रही थी कि उसका निकाह मुझसे हुआ है।

उन्होंने कहा कि मैं टीचर की फोटो देखकर अचंभित रह गया। यह फोटो महा आपा की थी। मैंने तुरंत महा आपा को कहा कि जो इतने वर्षों तक मुझे मूर्ख बना रही थी। मैंने उनसे कहा कि मैं दोबारा उनसे बात नहीं करना चाहता। उस समय मुझे लगा कि मैं किसी पर दोबारा विश्वास नहीं कर सकता।
 
शोएब ने कहा कि मैं चीजें साफ करना चाहता हूं क्योंकि निकट भविष्य में मेरी शादी सानिया से होगी। भारत और पाकिस्तान में अखबारों और टीवी चैनलों में गलत तस्वीर पेश जा रही हैं और मैं इन्हें साफ करना चाहता हूं। उन्होंने कहा कि सानिया सच्चाई जानती है और वह बहुत खुश है। मैं यहां शादी के लिए आया हूं और मेरा वकील सभी सवालों का जवाब देगा।
 
आयशा के परिवार ने कराची में फारूख हसन को वकील नियुक्त किया है और वह फैसला करेंगे कि किस आधार पर इस क्रिकेटर के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी। नीली जींस और टी शर्ट पहने शोएब थके हुए लग रहे थे और मीडिया में उन पर सवालों की बौछार हो रही थी। उन्होंने अपने बयान की प्रति देते हुए सभी को बांटने का इशारा किया।

उन्होंने कहा कि मैं 20 साल का था और आयशा की तरफ से काफी दबाव हो रहा था। मैंने उसे 2002 जून में अपने दोस्त की दुकान से फोन किया और निकाहनामे पर हस्ताक्षर कर दिए क्योंकि मुझे लगा कि मैं फोटो वाली लड़की से शादी कर रहा हूं। मैं खुश नहीं था क्योंकि मैंने अपने माता पिता को इस बारे में नहीं बताया था और मुझे भावनात्मक दबाव से ऐसा करने पर मजबूर किया गया।
 
शोएब ने कहा कि वह फोटो भी मीडिया में देना चाहते थे, लेकिन आयशा ने उन्हें ऐसा नहीं करने के लिए कहा। उन्होंने कहा कि आयशा ने मुझसे माफी मांगी और कहा कि उस लड़की की शादी हो चुकी है और ऐसा करने से उसकी जिंदगी खराब हो जाएगी। यह फोटो किसी की भी हो और शायद वह इस बारे में जानती भी नहीं होगी इसलिए उसकी फोटो दिखाना अनुचित होगा।
 
उन्होंने कहा कि उन्होंने अपने वकील के साथ 2008 में आयशा के पिता एमए सिद्दकी को नोटिस भेजा था, जिसके बाद उन्होंने आरोप लगाना बंद कर दिया, लेकिन सानिया से शादी की बात सार्वजनिक होते हुए फिर से इसकी शुरुआत कर दी।

यह पूछने पर कि क्या सानिया शादी के बाद खेलना जारी रखेगी तो उन्होंने कहा कि निश्चित रूप से। वह जब तक चाहेगी तब तक खेलेगी, उसे मेरे परिवार का पूरा समर्थन है। वह अब तक भारत के लिए खेलती रही है और ऐसा ही जारी रखेगी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:शोएब ने कहा, आयशा के साथ निकाह अमान्य