DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

नक्सल विरोधी अभियान का जायजा लेने लालगढ़ पहुंचे चिदंबरम

नक्सल विरोधी अभियान का जायजा लेने लालगढ़ पहुंचे चिदंबरम

केंद्रीय गृहमंत्री रविवार सुबह पश्चिम मिदनापुर के माओवाद प्रभावित इलाके लालगढ़ पहुंचे। पिछले साल जून में जिले में शुरु हुए नक्सल विरोधी अभियान के बाद इलाके का दौरा करने वाले वह पहले केंद्रीय मंत्री हैं।

एक हेलीकॉप्टर पर सवार होकर केंद्रीय मंत्री पश्चिम बंगाल के गृह सचिव अर्धेंदू सेन और पुलिस महानिदेशक भूपिंदर सिंह के साथ सुबह आठ बजे यहां पहुंचे। लालगढ़ पुलिस थाने के पास बने हेलीपैड के आस-पास गहन सुरक्षा व्यवस्था थी।
   
चिदंबरम नजदीक के लालगढ़ पुलिस थाने गए जिसे पिछले साल 20 जून को केंद्रीय अद्धसैनिक बलों और पुलिस ने माओवादियों के चंगुल से छुड़ाया था। इससे पहले चिदंबरम कोलकाता के रेस कोर्स ग्राउंड से करीब सात बजे चले और एक घंटे बाद लालगढ़ पहुंचे ।
   
चिदंबरम के लालगढ़ के दौरे के मौके पर माओवादियों ने शनिवार को पश्चिम मिदनापुर में सीआरपीएफ के जवानों को निशाना बनाते हुए बारूदी सुंरगों के माध्यम से शक्तिशाली विस्फोट किया।

गृहमंत्री के दौरे के विरोध में माओवादी समर्थित आदिवासी संगठन पीपुल्स कमेटी अगेंस्ट पुलिस एट्रोसिटीज (पीसीपीए) ने पश्चिम मिदनापुर, बांकुरा और पुरुलिया जिले में रविवार को 24 घंटे के बंद का आयोजन किया है।
   
चिदंबरम शनिवार रात पश्चिम बंगाल के मुख्यमंत्री बुद्धदेव भट्टाचार्य से कोलकाता में मिले और ऐसा माना जा रहा है कि उन्होंने माओवाद प्रभावित इलाकों की स्थिति का जायजा लिया, जहां संयुक्त अभियान को पिछले कुछ दिनों में सफलता मिली है। उन्होंने माओवाद से निपटने की भावी रणनीति पर भी बातचीत की।

 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:नक्सल विरोधी अभियान का जायजा लेने लालगढ़ पहुंचे चिदंबरम