DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

सानिया मिर्जा पर चार मामलों में सुनवाई की तारीख मुकर्रर

सानिया मिर्जा पर चार मामलों में सुनवाई की तारीख मुकर्रर

पाकिस्तानी क्रिकेटर शोएब मलिक से शादी के एलान से टेनिस खिलाडी सानिया मिर्जा की बढी मुसीबतें कम होने का नाम ही नहीं ले रही हैं और वह अब एक नए विवाद में फंसती नजर आ रही है। राष्ट्रगान के कथित अपमान के सिलसिले में सानिया के खिलाफ यहां चार मामले दर्ज हुए थे जिनकी सुनवाई के लिए स्थानीय न्यायालय ने अलग-अलग तारीख मुकर्रर की है।

पहले मामले की सुनवाई पांच अप्रैल को जबकि दूसरे मामले की सुनवाई 21 अप्रैल को होगी। न्यायालय ने तीसरे और चौथे मामले की सुनवाई के लिए क्रमशः 22 अप्रैल और 18 मई तय की है। सानिया मिर्जा के मामले की पैरवी कर रहे वकील रवीन्द्र चौधरी ने बताया कि नवम्बर 2008 में यहां अन्तरराष्ट्रीय स्तर की एक टेनिस प्रतियोगिता हुई थी। उसमें वह मुख्य अतिथि थी।

प्रतियोगिता के आयोजन सचिव भी रहे चौधरी के मुताबिक पुरस्कार वितरण के बाद हुए राष्ट्रगान के दौरान सानिया मिर्जा की खडे रहने की मुद्रा कुछ लोगों को नागवार गुजरी और उन्होंने 'तीन की प्रिवेन्शन ऑफ इन्सल्ट टू नेशनल ऑनर ऐक्ट' के तहत रिपोर्ट दर्ज करा दी थी। मुकदमे की पैरवी के लिए सानिया मिर्जा की ओर से नवम्बर 2008 में सुप्रीम कोर्ट का एक वरिष्ठ अधिवक्ता यहां पैरवी के लिए आया था।

उन्होंने बताया कि उसके बाद से वह ही इस मामले की न्यायालय मे पैरवी कर रहे हैं। उनका कहना है कि मुकदमें के सिलसिले में सानिया और उनकी मां का फोन उनके (चौधरी) पास आता रहता है। चौधरी ने बताया पांच अप्रैल को एसीजेएम की अदालत में पहली सुनवाई है। उनका कहना था कि उन्हें न्यायालय पर पूरा भरोसा है। न्यायालय से उनके मुवक्किल को इंसाफ मिलेगा।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:सानिया मिर्जा पर चार मामलों में सुनवाई की तारीख मुकर्रर