DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

शोएब की शादी में उलझे काजी

पाकिस्तानी क्रिकेटर शोएब मलिक दिल फेंकू शख्सियत हैं। बालीवुड की कई हीरोइनों के साथ उनका नाम जोड़ा जाता रहा है। पूर्व मिस इंडिया और फिल्म स्टार स्याली भगत के साथ डेटिंग के किस्से उनके पुराने नहीं पड़े हैं। अब भारत की टेनिस सनसनी सानिया मिर्जा पर उनका दिल आया है। दोनों अप्रैल में निकाह करने वाले हैं। 

शादी के ऐलान के साथ ही उनका आशिकाना अतीत उनके सामने भूत बन कर खड़ा हो गया है। इस खुशी के मौके पर कबाब में हड्डी बन कर आई हैं उनकी पत्नी होने का दावा करने वाली आयशा सिद्दीकी। आयशा कह रही हैं कि वे उनकी पहली पत्नी हैं और उन्हें तलाक दिये बिना शोएब शादी नहीं कर सकते हैं। मामला फिलहाल उलझा हुआ है।

इस बीच उनकी एक और प्रेमिका पाकिस्तानी टेलीविजन पर आ गई हैं। वैसे बवाल तो सानिया के खेल को लेकर भी मचा है। सरहदों के आरपार जुबानी जंग जारी है। यह तब हो रहा है जब शोएब और सानिया दोनों का ही खेल ठहराव का शिकार हो चुका है। पाकिस्तान के पंजाब प्रांत के सियालकोट में एक फरवरी 1982 में जन्मे शोएब मलिक पाकिस्तान के क्रिकेट टीम के कप्तान रह चुके हैं।

उन्होंने अपने वन डे क्रिकेट कॅरियर की शुरुआत 1999 में वेस्टइंडीज और टेस्ट क्रिकेट की 2001 में बांग्लादेश के खिलाफ खेलते हुये की थी। प्रारंभ में वे ऑफ स्पिनर बालर थे और बाद में वे आल राउन्डर बन गये। वे मौका आने पर गेंदो की बरसात करते हैं और जरूरत पड़ने पर विकेट पर खड़े रहने की भी क्षमता रखते हैं। एक बात और है-शोएब मैदान में हों या फिर मैदान से बाहर चर्चा में बने रहने की अदा उन्हें आती है।

वे मैच फिक्सिंग को लेकर भी चर्चा में रह चुके हैं। 2007 में आईसीसी वर्ल्ड ट्वेन्टी-20 में भी पाकिस्तान टीम की फाइनल में हार के बाद दिये गये उनके बयान के निहितार्थ पर भी बवाल मचा था। भारत ने फाइनल इरफान पठान और युसुफ पठान की बदौलत जीता था। इरफान मैन आफ दि मैच बनाये गये थे, तब शोएब ने कहा था कि वह दुनिया के मुसलमानों को धन्यवाद देते हैं कि भारत मुसलमान खिलाड़ियों के दम पर जीता।

इस पर इमरान की मां ने प्रतिवाद करते हुये कहा था कि शोएब दुनिया के मुसलमानों का ठेका नहीं ले सकते हैं। शोएब खेलते हैं तो विवादों का रिकार्ड बनाते हैं और अब निकाह कर रहे हैं तो भी विवाद हो रहे हैं। उनकी होने वाली पत्नी सानिया के इस बयान से कि पाकिस्तान उनके लिये सुरक्षित नहीं है और निकाह के बाद वे दुबई में रहेंगी और भारत के लिये खेलेंगी, पर पाकिस्तान में बवाल मचा हुआ है।

वहीं दूसरी ओर भगवा ब्रिगेड की बिगड़ैल पार्टी शिव सेना ने तो फतवा जारी करते हुये कह दिया है कि जब वे विवाह पाकिस्तान में कर रही हैं तो वे वहीं की नागरिकता लेकर वहीं के लिये खेलें। हर तरफ से शोएब को इस शादी को लेकर विरोध झेलना पड़ रहा है। बात फिर वही है कि मियां-बीवी राजी तो क्या करेगा काजी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:शोएब की शादी में उलझे काजी