DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

झाड़ि़यों में आग लगने से मचा हड़कंप

रानीपोखरी क्षेत्र में सोंग नदी के किनारे झाड़ियों व सूखे पत्तों में अचानक भनकी आग से क्षेत्र में हड़कंप मच गया। मौके पर पहुंचे अग्निशमन दस्ते ने दो घंटे की मशक्कत के बाद बस्तियों की तरफ आग को बढ़ने से रोका। जिससे एक बड़ा हादसा होने से टल गया।

शनिवार अपराह्न करीब साढे़ तीन बजे रानीपोखरी क्षेत्र के हाट बाजार से लगी सांग नदी के किनारे सूखी झाड़ियों व पेड़ों पर अचानक आग भनक गई। पहले पहल तो ग्रामीणों ने खुद ही आग पर काबू पाने के प्रयास किए।

आग की भयानकता को देख ग्रामीणों ने फायर आफिस ऋषिकेश को सूचना देने में ही भलाई समझी। इस दौरान वहां मौजूद ग्रामीणों में आग की लपटों को देखकर हड़कंप मच गया।

देखते ही देखते आग ने तेजी से विकराल रूप ले लिया। सूचना पर करीब सवा चार बजे दमकल कर्मचारी फायर ब्रिगेड के साथ मौके पर पहुंचे और आग पर नियंत्रण पाने के प्रयास करने लगे।

सूखी झाड़ियां व पत्ते होने के कारण आग तेजी से बस्ती वाले क्षेत्र व गंहूं के खेतों की ओर बढ़ने लगी। दमकल कर्मियों ने करीब दो घंटे की कड़ी मशक्क्त के बाद करीब साढे छह बजे आग पर बमुश्किल नियंत्रण पाया।
दमकल कर्मियों व ग्रीमीणों की सर्तकता से बस्ती की ओर आग को फैलने से नहीं रोका जाता तो एक बड़ा हादसा हो सकता था।

अग्निशमन अधिकारी मशूशूदन शर्मा ने बताया कि किसी व्यक्ति के माचिस की तिल्ली या कोई जली हुई वस्तु के झाड़ियों में फेंकने से सम्भवतया आग लगी।

उन्होंने बताया कि आग से जान माल का कोई नुकसान नहीं हुआ है। कुछ सूखी झाड़ियां व पेड़ आग की चपेट में आकर खाक हो गए हैं।

 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:झाड़ि़यों में आग लगने से मचा हड़कंप