DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

पिटे हुए किंग्स से सतर्क रहना होगा

पिटे हुए किंग्स से सतर्क रहना होगा

यह समय जीत के जश्न को पीछे छोड़ अपना ध्यान आगे के मैचों पर रखने का है। एक टीम के रूप में हमारी निगाहें सेमीफाइनल में प्रवेश पर हैं, इसलिए इस बात की खास जरूरत है कि अगले मैच पर पूरा फोकस रखें। टूर्नामेंट के दूसरे चरण में हमारी शुरुआत अच्छी हुई है और अगर अपने मनमाफिक लक्ष्य को पाना है तो इस लय को बरकरार रखना होगा। शीर्ष पर हमारे पास जरूरी बल्लेबाजी ताकत है, लेकिन जरूरत इस बात की है कि हम एक इकाई के रूप में निरंतर श्रेष्ठ प्रदर्शन करें।

किंग्स इलेवन की टीम बुरी तरह पिटी हुई हैं। उनके पास अब खोने के लिए कुछ नहीं है और मानसिक रूप से वे एकदम शांत होंगे। इस टूर्नामेंट में भले ही उनका कोई भविष्य न हो, लेकिन वे दूसरों की राह खराब तो कर ही सकते हैं। इसलिए हमें उनसे सतर्क रहना होगा। गुरुवार को ईडन गार्डन की पिच बहुत बढ़िया खेली। यह कुछ अन्य स्थलों की तरह नहीं थी, जहां बाद में बल्लेबाजी करना ठीक वैसा ही है जैसे कि मौत के वारंट पर हस्ताक्षर करने के बाद काम शुरू करना। यह पिच 20-20 की बेहतरीन पिच थी, इसका अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि डेक्कन चार्जर्स की टीम 15वें ओवर तक जीत के संघर्ष में बनी हुई थी। टॉस जीतना निश्चित रूप से अच्छा रहा उससे भी अच्छा रहा जिस अंदाज में हमने शुरुआत की।

हम एक इकाई के रूप में उभरकर सामने आए। कभी-कभी ऐसा होता है कि दिमाग में यह संकेत मिलता है कि आज कुछ भी गलत नहीं हो सकता। हमारी पारी में पहले ही ओवर में दो चौकों ने मैच की राह खोल दी थी। इस फॉर्मेट में 20 गेंदों में तेजी से बने 30 रन भी मायने रखते हैं। एक टीम के तौर पर हमें ऐसा संतुलन बनाना होगा, जिसमें कुछ बल्लेबाज गेंदबाजों पर हमला बोंले और कुछ पिच पर टिककर एंकर की भूमिका निभाएं। इस टूर्नामेंट में हमारे गेंदबाज हमारी ताकत रहे हैं और गिब्स, सायमंड्स और गिलक्रिस्ट जैसे धुरंधर बल्लेबाजों के लिए खिलाफ उन्होंने बहादुरी से गेंदबाजी की है। ये ऐसे बल्लेबाज हैं जो कुछ ही ओवरों में विपक्षी टीम से मैच छीन सकते हैं।

एक टीम के रूप में हम सेट हो चुके हैं और अगले कुछ मैचों में सही लय पाना चाहते हैं। ब्रेंडन मैकुलम टीम में शामिल हो गए हैं और टीम प्रबंधन के तरकश में हर तीर मौजूद है। यह टूर्नामेंट का अहम फेज है हमें सही लय पाने के लिए सही संतुलन बनाए रखना होगा। हमारा पहला लक्ष्य है रविवार को अपने घर में जीतना।

(प्रोफेशनल मैनेजमेंट ग्रुप)

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:पिटे हुए किंग्स से सतर्क रहना होगा