DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

पकड़े जाएंगे बिजली चोर, बिजली निगम छेड़ेगा फिर अभियान

बिजली चोरों की फिर खैर नहीं। बिजली निगम इनकी धरपकड़ करने के लिए दोबारा से अभियान शुरू करने जा रहा है। इस दौरान डिफॉल्टरों पर भी पूरी तरह शिकंजा कसा जाएगा। 

जिन शहरों में लाइन लॉस 12 प्रतिशत से अधिक है, वहां राज्य सरकार की ओर से बिजली चोरी पकड़ने को कहा गया है। बिजली निगम अधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं कि वे बिजली बिलों की अदायगी को लेकर ठोस कदम उठाए।

इससे मार्च तक चले अभियान में किसी तरह बच गए डिफॉल्टरों की खैर नहीं। वे या तो कनेक्शन कटवाने को तैयार रहें या फिर समय से बिजली बिल की अदायगी कर दें।

फरीदाबाद सर्कल में एनआईटी डिविजन को छोड़ सभी डिविजनों में लाइन लॉस 12 प्रतिशत से अधिक है। इसके चलते इस सर्कल में विशेष अभियान छेड़ा जाएगा।

लाइन लॉस कम करने की कवायद में जुटे बिजली निगम की नजर अब अब घरों में अंदर लगे बिजली के मीटरों पर होगी। इसे लेकर जल्द ही एक अभियान शुरू किया जाएगा।

इसके तहत बिजली निगम की टीमें घरों में लगे मीटरों को बाहर लगाएगी। दरअसल, बिजली निगम अब तक काफी संख्या में उपभोक्ताओं के बिजली मीटरों को बाहर लगा चुकी है।

लेकिन अभी भी काफी संख्या में बिजली मीटर घरों में लगे हुए हैं। ग्रामीण क्षेत्र में इनकी संख्या कहीं अधिक है।

जबकि सरकार ने बिजली निगम अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि वे बीपीएल परिवारों को निःशुल्क बिजली कनेक्शन मुहैया करवाया जाए, ताकि सभी बीपीएल परिवारों को इस योजना का लाभ मिल सके।

 

 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:पकड़े जाएंगे बिजली चोर, बिजली निगम छेड़ेगा फिर अभियान