DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

सही वक्त पर रिजल्ट देने में सेमेस्टर सिस्टम फेल

लखनऊ विश्वविद्यालय के बीबीए प्रथम सेमेस्टर के छात्र रिजल्ट के लिए परेशान हैं। गुरुवार को उनका रिजल्ट भी निकल गया। मगर न तो अभी वह लविवि की वेबसाइट पर है और न ही विभाग से छात्रों को जानकारी मिल पाई। बीबीए प्रथम सेमेस्टर के छात्रों ने बताया कि उनकी परीक्षाएँ दिसम्बर में ही खत्म हो गईं थीं।

छात्रों ने बताया कि उनका दूसरा सेमेस्टर भी खत्म होने जा रहा है। इसकी परीक्षाएँ 26 अप्रैल से एक मई के बीच हैं और अभी तक उन्हें पहले सेमेस्टर का ही रिजल्ट नहीं पता है। इसी तरह बीबीए के तृतीय सेमेस्टर के छात्रों को भी जब मार्कशीट बँटने लगी तो रिजल्ट आने की जानकारी हुई। इससे पहले वह भी रिजल्ट की जानकारी के लिए भटकते रहे। कॉमर्स फैकल्टी में तो रिजल्ट इतनी देर में निकल रहे हैं कि कई बार दाखिले की तिथि बढ़ाई गई। पीजी कक्षाओं के सेमेस्टर सिस्टम का भी बुरा हाल है। छात्रों का कहना है कि इस सिस्टम से तो उन्हें नुकसान ही हो रहा है। लविवि प्रशासन का कहना है कि छुट्टी के कारण हो सकता है रिजल्ट नहीं पहुँच पाया हो लेकिन सारे रिजल्ट वेबसाइट पर होते हैं।

लविवि की वेबसाइट पर है कॉलेजों का ब्योरा

इस वेबसाइट से सत्यापन कर छात्र बच सकते हैं धोखाधड़ी से अन्य पहलू: लेकिन लविवि की वेबसाइट पर स्वतंत्र गर्ल्स कॉलेज की बीए व बीएससी की सीटों का अता पता नहीं

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:सही वक्त पर रिजल्ट देने में सेमेस्टर सिस्टम फेल