DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

पेट्रोल और डीजल की मूल्यवृद्धि वापस नहीं ली जाएगी: मुखर्जी

पेट्रोल और डीजल की मूल्यवृद्धि वापस नहीं ली जाएगी: मुखर्जी

वित्त मंत्री ने पेट्रोल-डीजल के दामों में वृद्धि को वापस लेने की संभावना से इनकार करते हुए कहा है कि उन्होंने पेट्रोलियम पदार्थों पर कोई नया कर नहीं लगाया है, इसलिए मूल्यवृद्धि वापस लेने का सवाल ही पैदा नहीं होता।

भारतीय प्रबंधन संस्थान (आईआईएम) शिलांग के पहले दीक्षांत समारोह में भाग लेने यहां पहुंचे मुखर्जी ने कहा कि मैं पहले ही संसद में यह स्पष्ट कर चुका हूं कि मैंने पेट्रोलियम पदार्थों पर कोई नया कर नहीं लगाया है, इसलिये पेट्रोल, डीजल की मूल्यवृद्धि को वापस लिये जाने का सवाल ही पैदा नहीं होता है। उन्होंने कहा कि जब अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल के दाम 127 डालर प्रति बैरल तक पहुंचे थे तब पेट्रोलियम पदार्थों पर लागू शुल्कों को कम कर दिया गया था, लेकिन अब जबकि कच्चे तेल के दाम नीचे आ गये हैं, इन रियायतों को जारी रखने कोई औचित्य नहीं लगता है।

उल्लेखनीय है कि 26 फरवरी को आम बजट में पेट्रोलियम पदार्थों पर उत्पाद एवं सीमा शुल्क बढा़ दिये जाने के बाद उसी रात से पेट्रोल के दाम करीब 2.70 रुपये और डीजल के दाम करीब ढाई रुपये प्रति लीटर तक बढ़ा दिये गये थे। समूचा विपक्ष इस वृद्धि को वापस लेने की मांग कर रहा है।

वित्त मंत्री ने खाद्य पदार्थों की महंगाई पर चिंता व्यक्त करते हुये कहा कि इसके पीछे आपूर्ति की अड़चनें बड़ी वजह हैं, सरकार की तरफ से कदम उठाये जा रहे हैं और उम्मीद है कि रबी मौसम की फसल बाजार में आने पर जरूरी वस्तुओं के दाम नीचे आने लगेंगे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:पेट्रोल और डीजल की मूल्यवृद्धि वापस नहीं ली जाएगी: मुखर्जी