DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

कसाब-अंसारी पर रेड कॉर्नर नोटिस जारी करना चाहता है पाक

कसाब-अंसारी पर रेड कॉर्नर नोटिस जारी करना चाहता है पाक

मुंबई हमलों के मामले को एक नया पेंच देते हुए पाकिस्तान ने शनिवार को इंटरपोल से अजमल कसाब और फहीम अंसारी की गिरफ्तारी के लिए रेड कॉर्नर नोटिस जारी कराने का आग्रह किया जिनपर भारत में मुकदमा चल रहा है। विशेष लोक अभियोजक मलिक रब नवाज मून ने शनिवार को यह बताया।

इस बीच मुंबई हमलों के संबंध में सात संदिग्धों के खिलाफ सुनवाई कर रही पाकिस्तानी आतंकवाद निरोधी अदालत ने अभियोजन के आग्रह पर शनिवार को कार्यवाही 17 अप्रैल तक स्थगित कर दी।

सुरक्षा कारणों से रावलपिंडी की अडियाला जेल में चल रही सुनवाई के दौरान शनिवार अभियोजन पक्ष ने जज मलिक मोहम्मद अकरम अवान से कहा कि उसे लाहौर हाईकोर्ट के उस आदेश को चुनौती देने के लिए अधिकतम समय चाहिए जिसमें कहा गया है कि सात संदिग्ध आतंकवादियों के खिलाफ मुकदमे को अजमल कसाब और फहीम अंसारी से अलग नहीं किया जा सकता जो अभी भारतीय अधिकारियों की हिरासत में हैं।
     
अभियोजन पक्ष ने कहा कि उसे कसाब और अंसारी को घोषित अपराधी या फरार घोषित करने के अपने आवेदन को रद्द करने के आतंकवाद निरोधी अदालत के फैसले को चुनौती देने के लिए भी वक्त की दरकार है। अभियोजन पक्ष ने कहा कि वह लाहौर हाईकोर्ट और सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दायर करना चाहता है। जज अवान ने अभियोजन पक्ष को इसके लिए 17 अप्रैल तक का वक्त दिया और सुनवाई स्थगित कर दी।

कार्यवाही के दौरान अभियोजन पक्ष ने बताया कि सरकार से कहा गया है कि वह अंसारी और कसाब के लिए रेड कॉर्नर नोटिस जारी करने के लिए इंटरपोल से आग्रह करे। बचाव पक्ष के वकीलों ने अपनी यह दलील दोहराई कि कसाब और अंसारी कोई भगोड़े नहीं है क्योंकि वे भारतीय अधिकारियों की हिरासत में हैं।

मून ने बाद में बताया कि अंसारी और कसाब के लिए रेड कॉर्नर नोटिस जारी करने के मामले में इंटरपोल से शनिवार को संपर्क किया गया। नून ने कहा कि हमारी शनिवार और रविवार को बैठक हो रही है और हम हाल के अदालती फैसलों को चुनौती देने के लिए हाईकोर्ट और सुप्रीम कोर्ट में जाने का फैसला करेंगे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:कसाब और अंसारी के खिलाफ होगा रेड कॉर्नर नोटिस जारी!