DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

भारत यात्रा का मकसद द्विपक्षीय संबंधों को मजबूत बनाना: गाइथनर

अमेरिकी वित्त मंत्री टिमोथी गाइथनर ने कहा है कि अगले सप्ताह होने वाले उनके भारत दौरे का मकसद आर्थिक और रणनीतिक दृष्टि से महत्वपूर्ण भारत के साथ अमेरिकी संबंधों को मजबूत बनाना है। गाइथनर 5 अप्रैल को दो दिन के दौरे पर भारत आ रहे हैं। अपनी भारत यात्रा के दौरान वह वैश्विक सुधारों तथा आतंकवाद के वित्त पोषण जैसे मसलों पर विचार-विमर्श करेंगे।

गाइथनर ने यहां भारतीय पत्रकारों के समूह से कहा कि मेरा मानना है कि राष्ट्रपति बराक ओबामा इन संबंधों को बढ़ाने के लिए प्रतिबद्ध हैं। राष्ट्रपति भारत के समक्ष आ रही चुनौतियों तथा इस तरह के मसलों पर दोनों देशों के हितों को लेकर प्रतिबद्ध हैं।

उन्होंने कहा कि मैंने राष्ट्रपति के विचारों को गौर से सुना और मैं जानता हूं कि वे भी ऐसी ही राय रखते हैं। उन्होंने कहा कि मेरी 5-6 अप्रैल की भारत यात्रा का प्रमुख उद्देश्य द्विपक्षीय संबंधों को मजबूत बनाना है।

गाइथनर ने कहा कि भारतीय अधिकारियों के साथ उनकी बातचीत का मुख्य विषय आतंकवाद के धन स्रोतों पर केन्द्रित रहेगा। उन्होंने कहा कि वह इस बारे में ज्यादा जानकारी नहीं दे सकते हैं, लेकिन हम हमेशा इस पर बातचीत करते रहे हैं। गाइथनर ने कहा कि इस दिशा में दोनों देशों ने काफी बेहतर किया है, और यह क्रम जारी रहेगा।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:भारत यात्रा का मकसद द्विपक्षीय संबंधों को मजबूत बनाना: गाइथनर