DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

रिलायंस नहीं खरीदेगी ईरान से कच्चा तेल: रिपोर्ट

रिलायंस नहीं खरीदेगी ईरान से कच्चा तेल: रिपोर्ट

रिलायंस इंडस्ट्रीज की तरफ से ईरान से खरीदे जाने वाले कच्चे तेल अनुबंध को चालू वित्त वर्ष के लिए बढा़ये जाने की संभावना नहीं है, एक मीडिया रिपोर्ट में यह बात कही गई है।

रिपोर्ट के अनुसार निजी क्षेत्र की इस सबसे बडी़ रिफाइनरी कंपनी ने फरवरी और मार्च में ईरान से कोई कच्चा तेल नहीं खरीदा। पिछले कुछ सालों से कंपनी की ईरान से होने वाली खरीद लगातार कम होती जा रही है।

रिपोर्ट में सूत्रों के हवाले से कहा गया है कि यह तो तुरंत पता नहीं चल पाया है कि रिलायंस ने ईरान से कच्चे तेल की खरीद अनुबंध का नवीनीकरण क्यों नहीं किया है लेकिन माना जा रहा है कि यह मूल्य पर सहमति नहीं बनने की वजह से हुआ है विशेषकर ऐसे में जब कंपनी को प्रतिस्पर्धी मूल्यों पर आसानी से दूसरी जगहों से तेल की उपलब्धता है।

बहरीन के गल्फ डेली न्यूज से बातचीत में नेशनल इरानियन आयल कंपनी सूत्रों ने कहा वर्ष 2010 के लिये इस समय हमारे सामने कोई अनुबंध नहीं है।

उन्होंने कहा इसका अमेरिका से कोई लेना देना नहीं है। अनुबंध सौदे के नवीनीकरण नहीं होने का कारण मूल्यों में मतभेद होना है। रिपोर्ट कहती है कि पिछले वर्ष रिलायंस इंडस्ट्रीज ने ईरान से 90 हजार से लेकर एक लाख बैरल प्रतिदिन मात्रा के हिसाब से तेल की खरीदारी की, यह मात्रा रिलायंस की अपनी खरीदारी का आठ प्रतिशत और ईरान की कुल बिक्री का 2.4 प्रतिशत तक ही है, फिलहाल एशिया ईरानी कच्चे तेल से दूर होता जा रहा है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:रिलायंस नहीं खरीदेगी ईरान से कच्चा तेल: रिपोर्ट