DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

सेमीफाइनल की दौड़ में दिल्ली की टक्कर बेंगलूर से

सेमीफाइनल की दौड़ में दिल्ली की टक्कर बेंगलूर से

लगातार तीन जीत के बाद उत्साह से लबरेज दिल्ली डेयरडेविल्स की टीम रविवार को इंडियन प्रीमियर लीग में दूसरे स्थान पर चल रही रायल चैलेंजर्स बेंगलूर के खिलाफ जीत की लय कायम रखने उतरेगी।

दिल्ली की टीम फिलहाल अंक तालिका में तीसरे स्थान पर चल रही है। टीम का मजबूत पक्ष उसकी ठोस बल्लेबाजी है जिसके बल पर उसने राजस्थान रायल्स के खिलाफ पिछले मैच में एबी डिविलियर्स और तिलकरत्ने दिलशान जैसे खिलाड़ियों को बाहर बैठाने के बावजूद आसानी से मैच जीत लिया।

डेविड वार्नर ने कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ शतक बनाकर अपनी क्षमता दिखा दी है और पिछले मैच में रायल्स के खिलाफ दिनेश कार्तिक ने 38 गेंद में 69 रन की पारी खेली। गौतम गंभीर ने भी पिछले मैच में अच्छा प्रदर्शन किया और राजस्थान की टीम को साधारण कहने के लिए फटकार झेलने के बाद बाएं हाथ का यह बल्लेबाज एक बार फिर अपने बल्ले का जलवा दिखाने को बेताब होगा।

वीरेंद्र सहवाग किसी भी विरोधी गेंदबाजी आक्रमण को धवस्त करने में सक्षम हैं जबकि केदार जाधव ने भी अपनी क्षमता दिखाई है।

गेंदबाजों में डर्क नानेस की चोट चिंता का विषय हो सकती है लेकिन उनकी जगह अंतिम एकादश में खेलने वाले फरवेज महारूफ ने पिछले मैच में पहले ओवर में दो विकेट चटकाकर दिखा दिया है कि वह नई गेंद से भी विरोधी बल्लेबाजों को पस्त करने में सक्षम हैं। उमेश यादव, प्रदीप सांगवान और एंड्रयू मैकडोनाल्ड ने भी अपने काम को बखूबी अंजाम दिया है।

दूसरी तरफ, बेंगलूर की टीम लगातार चार जीत के साथ सातवें आसमान पर थी लेकिन डेयरडेविल्स ने उसे पछाड़ दिया और अब टीम बदला चुकाने को बेताब होगी। टीम को इसके बाद चेन्नई सुपरकिंग्स ने भी हराया लेकिन उसने कल किंग्स इलेवन पंजाब को हराकर वापसी की।

पिछले साल की उपविजेता आरसीबी को शीर्ष क्रम में ओरैंज कैपधारक दक्षिण अफ्रीका के आलराउंडर जाक कैलिस और रोबिन उथप्पा की बेहतरीन फार्म का फायदा मिला है। मनीष पांडे ने भी अच्छी शुरूआत दी है और टीम को उनसे बड़ी पारी की उम्मीद है। इंग्लैंड के केविन पीटरसन के जुड़ने से भी टीम मजबूत हुई है जिन्होंने कल 44 गेंद में 66 रन पारी खेलकर टीम की जीत में अहम भूमिका निभाई। उन्हें विराट कोहली का भी साथ मिला जिन्होंने 42 रन बनाए।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:सेमीफाइनल की दौड़ में दिल्ली की टक्कर बेंगलूर से