DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

मायावती को पप्पी-झप्पी पर संजय दत्त को समन

बॉलीवुड अभिनेता संजय दत्त ने बड़े भाई अमर सिंह के साथ समाजवादी पार्टी से अपना रिश्ता भले ही तोड़ लिया हो लेकिन पार्टी में बिताए गए दिन एक बार फिर उनके सामने हैं और लोकसभा चुनाव प्रचार के दौरान मुख्यमंत्री मायावती के बारे में कथित पप्पी झप्पी  टिप्पणी के बारे में जिले की मुख्य दंडाधिकारी की अदालत ने उन्हें सम्मन जारी करते हुए 24 अप्रैल को अदालत में हाजिर होने के आदेश दिया है।

मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी अनिरुद्ध कुमार तिवारी ने उक्त मामले में हाल में ही दाखिल आरोप पत्र का संज्ञान लेते हुए शनिवार को दत्त के विरुद्ध सम्मन जारी करते हुए उन्हें 24 अप्रैल को अदालत में हाजिर होने का आदेश दिया।

अभियोजन पक्ष के अनुसार, मुख्यमंत्री मायावती के बारे में कथित आपत्तिजनक टिप्पणी को लेकर दत्त के खिलाफ पिछले साल 16 अप्रैल को आईपीसी की धारा 294 के तहत नगर कोतवाली थाने में प्राथमिकी दर्ज करायी गयी थी।

प्राथमिकी की जांच कर रहे पुलिस उपनिरीक्षक ने इस साल 18 मार्च को ही मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी अनिरुद्ध कुमार तिवारी की अदालत में आरोप पत्र दाखिल किया था।

लोकसभा चुनाव में प्रतापगढ़ के क़ेपी़ कालेज मैदान पर पार्टी उम्मीदवार अक्षय प्रताप सिंह के पक्ष में एक जनसभा को संबोधित करते हुए उस समय सपा के राष्ट्रीय महासचिव रहे दत्त ने प्रतापगढ़ के लोगों के साथ ही मुख्यमंत्री मायावती के बारे में पप्पी झप्पी संबंधी कथित टिप्पणी की थी।

जिला प्रशासन के आदेश पर सदर तहसील के लेखपाल रियाजुद्दीन ने मुख्यमंत्री के बारे में कथित आपत्तिजनक टिप्पणी के बारे में दत्त के विरुद्ध कोतवाली थाने पर एक प्राथमिकी दर्ज करायी थी।

सूत्रों के अनुसार, मामले के जांच अधिकारी बनाये गये पुलिस उपनिरीक्षक ने इस संबंध में दत्त का बयान दर्ज करने के लिए मुंबई तक की यात्रा की, मगर वे उपलब्ध नहीं हुए। इसके बाद अखबारों में छपी खबरों और स्थानीय लोगों के बयानों के आधार पर जांच अधिकारी ने अपना आरोप पत्र तैयार करके 18 मार्च को अदालत में पेश कर दिया।

गौरतलब है कि दत्त के बयान को बहुजन समाज पार्टी ने बहुत गंभीरता से लिया था और मुख्यमंत्री तथा बसपा प्रमुख मायावती ने भी इस पर तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त की थी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:मायावती को पप्पी-झप्पी पर संजय दत्त को समन