DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

उथप्पा ने बदल दिया मैच का रुख: कुंबले

उथप्पा ने बदल दिया मैच का रुख: कुंबले

बेंगलूरु रॉयल चैलेंजर्स के कप्तान अनिल कुंबले ने कहा है कि शुक्रवार रात किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ रोबिन उथप्पा की विस्फोटक पारी ने मैच का रुख मेजबानों के खिलाफ कर दिया।

कुंबले ने मैच के बाद पुरस्कार वितरण समारोह में कहा कि उथप्पा की पारी ने सारा खेल बदल दिया। उन्होंने और केविन पीटरसन तथा विराट कोहली ने जिस तरह बल्लेबाजी की वह संतोषजनक है।

इस मैच में उथप्पा ने मात्र आठ गेंदों पर ताबड़तोड़ 22 रन बनाए थे। उनकी जबर्दस्त धुनाई के कारण ब्रेंट ली सरीखे गेंदबाज को भी एक ओवर में 25 रन लुटाने पड़े। पीटरसन ने नाबाद 66 और कोहली ने आतिशी 42 रन बनाए थे।

कुंबले ने कहा कि पिच बल्लेबाजी के अनुकूल थी। यह थोडी़ धीमी जरूर रही लेकिन हमें मालूम था कि हम इस पर लक्ष्य पा लेंगे। लगातार दो हार के बाद मिली जीत काफी अहम है। खासकर इसलिए कि हमने 180 से ज्यादा का बड़ा लक्ष्य हासिल किया है।

किंग्स के कप्तान कुमार संगकारा ने कहा कि बडा़ स्कोर बनाने के बावजूद हार का मुंह देखना काफी निराशाजनक रहा। उन्होंने कहा कि पहले 10 ओवर तक गेंदबाजों ने भी अच्छी गेंदें की और स्थिति ठीक ठाक थी लेकिन यह आगे कायम नहीं रह सकी।

संगकारा ने कहा कि आईपीएल-थ्री में उनकी टीम को लगातार ऐसे दुर्भाग्य का सामना करना पड़ा है। उन्होंने कहा कि कई मैचों में टीम को मौके मिले लेकिन उन्हें भुनाया नहीं जा सका।

मैन आफ द मैच पीटरसन ने भी उथप्पा की तारीफ करते हुए कहा उन्होंने अपनी जिंदगी में जितनी पारियां देखी, उनमें से चुनिंदा श्रेष्ठ पारियों में उथप्पा की शुक्रवार की बल्लेबाजी शामिल है। उन्होंने कहा कि जब वह हाल में बांग्लादेश दौरे पर थे तब उन्होंने टीवी के जरिए उथप्पा को खेलते देखा था लेकिन शुक्रवार को दूसरे छोर पर खड़े होकर उन्हें बल्लेबाजी करते साक्षात देखना एक अलग ही अनुभव है।

पीटरसन ने कहा कि उन्होंने अंतरराष्ट्रीय मैचों में पहले भी ब्रेट ली के खिलाफ बल्लेबाजी की है लेकिन शुक्रवार को उन्हें आसानी से खेल पाने का श्रेय उथप्पा को जाता है। उन्होंने कहा कि उथप्पा ने जिस तरह ली की धुनाई की वह वाकई अद्भुत था। उन्होंने अपनी पारी पर खुशी जताते हुए कहा कि बल्लेबाजी का नेतृत्व करना उनके लिए बहुत अच्छा रहा।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:उथप्पा ने बदल दिया मैच का रुख: कुंबले